नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ग्लोबल NCAP ने टाटा नेक्सन के क्रैश टेस्ट के रिजल्ट जारी किए हैं। इस SUV को 4-स्टार रेटिंग मिली है। नेक्सन के स्टैंडर्ड वर्जन में डबल एयरबैग्स, फ्रंटल डबल प्रीटेंंशनर्स, एबीएस ब्रेक और ISOFIX एंकरेज दिया गया है। इस कार को एडल्ट ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए चार स्टार और चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए 3 स्टार दिए गए हैं।

इस कार में दिए गए सेफ्टी फीचर ड्राइवर के सर और गर्दन और पैसेंजर की छाती को 64 किमी प्रति घंटे की स्पीड पर पूरी प्रोटेक्शन देते हैं। इसमें कंपनी ने ISOFIX चाइल्ड रेस्ट्रेन सिस्टम (CRS) के साथ ISOFIX एंकरेज दिया है। इसे चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 3 स्टार मिले हैं।

ग्लोबल NCAP के सेक्रेटरी जनरल डेविड वार्ड ने कहा कि 4 स्टार रेटिंग के साथ टाटा नेक्सन का स्कोर काफी अच्छा रहा है। यह रिजल्ट भारतीय मानकों के हिसाब से अच्छा है। यह अच्छी बात है कि टाटा सेफ्टी के ऊंचे मानक तय कर रही है।

कुछ समय पहले लॉन्च हुई है टाटा नेक्सन AMT

कुछ समय पहले टाटा मोटर्स नेक्सन का AMT वर्जन लॉन्च किया था। कंपनी ने इसे hyprDrive नाम दिया है। नया मॉडल पेट्रोल और डीजल इंजन में होगा। इसके पेट्रोल AMT मॉडल की कीमत 9.41 लाख रुपये रखी है जबकि डीजल AMT की कीमत 10.30 लाख रुपये रखी है।

नेक्सन एएमटी के पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 110 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगा है, इसकी पावर 110 पीएस और टॉर्क 260 एनएम है। दोनों इंजन 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस