Move to Jagran APP

Tata Nexon EV का मिलेगा अलग एक्सपीरियंस, यहां की जाएगी शोकेस

Tata Motors ने Godrej L’Affaire के साथ पार्टनरशिप की है जहां Tata Nexon EV को शोकेस किया जाएगा। (फोटो साभार Tata Motors)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 05:20 PM (IST)
Tata Nexon EV का मिलेगा अलग एक्सपीरियंस, यहां की जाएगी शोकेस
Tata Nexon EV का मिलेगा अलग एक्सपीरियंस, यहां की जाएगी शोकेस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने Godrej L’Affaire के साथ पार्टनरशिप की है, जहां हाल ही में लॉन्च की गई Tata Nexon EV की कैपेबिलिटी दिखाने के लिए शोकेस किया जाएगा। Tata Nexon EV को शोकेस करके कंपनी दर्शकों को मोबिलिटी के फ्यूचर का अलग एक्सपीरियंस देना चाहती है और इसके लिए गोदरेज L'Affaire में एक एक्सपीरियंस जोन शुरू होगा। L’Affaire इवेंट के शो-स्टॉपर करणवीर बोहरा, टीजे सिद्धू, सुशांत दिगिकर, शक्ति अरोड़ा, नेहा सक्सेना और रियान जॉर्ज शामिल होंगे। Godrej L’Affaire गोदरेज ग्रुप का एक लग्जरी लाइफस्टाइल एक्सपेरीमेंटल प्लेटफॉर्म है। 

loksabha election banner

Tata Motors लिमिटेड के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस एंड कॉर्पोरेट स्ट्रेटजी प्रेसिडेंट शैलेश चंद्र ने कहा कि, ''हमारी मार्केटिंग पर स्ट्रेटेजी पर फोकस करते हुए उन इवेंट्स में हिस्सा लेना है, जिसमें टेस्ट-ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी शामिल हैं। Godrej L’Affaire हमारे लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसमें पर्यावरण का ध्यान रखने वालों को अल्टीमेट इलेक्ट्रिक एक्सपीरियंस दिया जाएगा। हमारा उद्देश्य मोबिलिटी के फ्यूचर के बारे में बताना है और लाइफस्टाइल में शामिल करना है। अलग प्रकार का अनुभव देने के लिए हमने दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के कुछ Tata Croma स्टोर्स में Tata Nexon EV वर्चुअल डेमो सेटअप लगाया है। हम इसके जरिए अपने दर्शकों को टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल का अलग एक्पीरियंस देना चाहते हैं।''

Tata Nexon EV के बारे में...

सबसे पहले Tata Nexon EV की पावर की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में पर्मानेंट मैग्नेट AC मोटर है जिसे 30.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी से पावर मिल रही है। इस EV में दी गई नई इलेक्ट्रिक पावरट्रैन से 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है। रेंज के मामले में Tata Nexon EV को एक बार चार्ज करके 312 km रेंज मिलती है। स्पीड की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को 0-100 km की स्पीड पकड़ने में 9.9 सेकेंड का वक्त लगता है। चार्जिंग समय के मामले में Tata Nexon EV को 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है और फास्ट चार्जिंग के जरिए 60 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज कर सकते हैं। कीमत के मामले में Tata Nexon EV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹ 13.99 लाख है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.