Move to Jagran APP

Tata Nexon EV Price Hike: पहली बार बढ़ी नेक्सन ईवी की कीमत, जानिए ग्राहकों को चुकानी पड़ेगी अब कितनी रकम

Tata Motors ने Nexon EV को XM XZ + और XZ + Lux वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया था। इन वेरिएंट्स में XZ+ और XZ+ Lux की कीमत में 26000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है वहीं नेक्सन XM वेरिएंट अब भी पुरानी कीमत में अवेलेबल है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 10:52 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 10:52 AM (IST)
Tata Nexon EV Price Hike: पहली बार बढ़ी नेक्सन ईवी की कीमत, जानिए ग्राहकों को चुकानी पड़ेगी अब कितनी रकम
टाटा मोटर्स ने बढ़ाई Nexon EV की कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Nexon Electric SUV जनवरी 2020 के आखिर से भारत में बिक्री के लिए अवेलेबल है। अब पहली बार कंपनी ने इस EV के दाम में बढ़ोत्तरी की है। टाटा मोटर्स ने नेक्सन ईवी को 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया था जिनमें से 2 वेरिएंट्स की कीमत में अब बढ़ोत्तरी की गई है। अब आपको नेक्सन के ये दोनों वेरिएंट्स खरीदने पर 26,000 रुपये ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। कंपनी ने लॉक डाउन के दौरान कीमत में बढ़ोत्तरी नहीं की थी लेकिन अब हालात सामान्य होते ही कंपनी ने इस कार की कीमत बढ़ाई है।

loksabha election banner

Tata Motors ने Nexon EV को XM, XZ + और XZ + Lux वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया था। इन वेरिएंट्स में XZ+ और XZ+ Lux की कीमत में 26,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है वहीं Nexon EV का XM वेरिएंट अब भी पुरानी कीमत में अवेलेबल है क्योंकि इसकी कीमत में किसी भी तरह की बढ़ोत्तरी कंपनी की तरफ से नहीं की गई है।

आपको बता दें कि Tata Nexon EV में PMS (परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस) मोटर लगाई गई है जो 127 बीएचपी की मैक्सिमम पावर के साथ 245 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये मोटर 30.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी से पावर लेती है जिसकी बदौलत इलेक्ट्रिक एसयूवी महज 9.9 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की रफ़्तार पकड़ लेती है। अगर बात करें ड्राइविंग रेंज की तो एक बार फुल चार्ज करने के बाद Tata Nexon EV को 312 किमी तक चलाया जा सकता है।

अगर बात करें चार्जिंग टाइम की तो टाटा नेक्सॉन ईवी की बैटरी को स्टैंडर्ड चार्जर की मदद से 20 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए आठ घंटे का समय लगता है। अगर फास्ट चार्जर की बात करें तो इसकी मदद से आप इस कार को महज 1 घंटे में ही 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.