नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार बाजार में इस साल कई नई कारें दस्तक देने वाली हैं। टाटा मोटर्स भी इस साल फेस्टिव सीजन तक अपनी दो खास कारों को लॉन्च करने की तैयारी में है। आइये जानते हैं इन कारों के बारे में, और साथ ही जानते हैं इनकी कीमत के भी बारे में।

टाटा टिगोर JTP

टाटा ने अपनी परफॉर्मेंस सेडान टिगोर JTP को ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। कंपनी ने इस कार को जयम ऑटो के साथ मिलकर डेवलप किया है। JTP भारतीय बाजार में सबसे सस्ती हॉट सेडान होगी। इसमें लोअर्ड सस्पेंशन, नया एयर डैम्स, बॉनट पर एयर स्कूप्स, नया स्मोक्ड हेडलैंप्स और बॉडी किट दी जाएंगी। बॉडी किट में साइड-स्कर्ट और रियर डिफ्यूजर दिया गया है। इसके अलावा कार में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो नेक्सन में दिया गया है। हालांकि इसके आउटपुट और एग्जॉस्ट सिस्टम को परफॉर्मेंस के लिए सुधारा जाएगा। यह इंजन 108bhp की पावर और 150Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसकी संभावित कीमत 8 लाख रुपये और 9 लाख रुपये के बीच (एक्स शोरूम दिल्ली) हो सकती है।

टाटा टियागो JTP

टाटा ने पहले ही इस बात की पुष्टि की है कि वह टिगोर के अलावा अपनी हैचबैक टियागो के हॉट वर्जन पर काम कर रही है। टियागो JTP को भी ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया गया था। इस हॉट हैचबैक में भी टिगोर जैसे ही बदलाव किए जाएंगे। टिगोर JTP में स्मोक्ड हेडलैंप्स, बॉनट स्कूप्स, बॉडी किट और रियर डिफ्यूजर दिया गया है। इसके साथ ही टाटा ORVMs पर रेड कलर और ब्लैक कलर छत के साथ स्पोर्टी लुक देगी। इंजन की बात करें तो कार में नेक्सन वाला 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो-पेट्रोल इंजन देगी। यह इंजन 108bhp की पावर और 150Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसकी संभावित कीमत 6.50 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपये तक (एक्स शोरूम दिल्ली) हो सकती है।

इनसे होगा मुकाबला

भारत में टाटा टिगोर JTP टाटा टियागो JTP का असली मुकाबला हुंडई एक्टिव आई 20, पोलो क्रॉस, बलेनो RS, टोयोटा इतियोस क्रॉस और फोर्ड फ्री स्टाइल से होगा, दरअसल भारत में अब इस तरह से तेज रफ़्तार कारों को पसंद किया जा रहा है, तो ऐसे में अब देखना होगा कि कंपनी इसकी कीमत क्या रखती है।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस