Move to Jagran APP

टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहनों में 1500 करोड़ का सालाना निवेश करेगी, जानिये बड़ी बातें

कमर्शियल वाहनों के लिए अगले कुछ वर्ष आकर्षक होते देख टाटा मोटर्स ने हर साल इसमें 1,500 करोड़ रुपये के नए निवेश का फैसला किया है।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 09:54 AM (IST)
टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहनों में 1500 करोड़ का सालाना निवेश करेगी, जानिये बड़ी बातें
टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहनों में 1500 करोड़ का सालाना निवेश करेगी, जानिये बड़ी बातें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अर्थव्यवस्था में सुस्ती खत्म होने के आसार के साथ ही देश में कमर्शियल वाहनों की बिक्री ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। कमर्शियल वाहनों के लिए अगले कुछ वर्ष आकर्षक होते देख टाटा मोटर्स ने हर साल इसमें 1,500 करोड़ रुपये के नए निवेश का फैसला किया है।

loksabha election banner

यह जानकारी टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहन यूनिट के मुखिया गिरीश बाघ ने दैनिक जागरण को दी। बाघ ने बताया कि इस बाजार में पैसेंजर वाहनों के साथ ढुलाई वाले ट्रकों, मिनी ट्रकों की मांग बहुत तेजी से बढ़ने वाली है। हम उसी स्तर पर तैयारी करना चाहते हैं।

हमें बीएस-6 ईंधन के मुताबिक इंजन को लेकर भी अतिरिक्त निवेश करना होगा। कंपनी जल्द 6XL के ट्रक मार्किट में लाने वाली है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो में ढुलाई के छोटे ट्रकों के लिए एक नया प्लेटफार्म आल्ट्रा T-7 लॉन्च किया है।

ऑटो एक्सपो में टाटा ने पेश की दो खास गाड़ियां: बात अगर कुछ और मॉडल्स की करें तो टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो में H5X कॉन्सेमप्टL और 45X को पेश किया ये दोनों ऐसी गाड़ियां हैं जिनके आधार पर भविष्यट की SUVs डिजाइन होंगी। कंपनी ने इसका डिजाइन जैगुआर के साथ मिलकर डेवलप किया है। बताया जा रहा है। बात अगर 45X की करें तो यह कंपनी की आगामी प्रीमियम हैचबैक कार होगी जो मारुति सुजुकी बलेनो और हुंडई की नई आई 20 से मुकाबला करेगी।

हुंडई ने पेश की नई आई 20: प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में हुंडई ने आई20 का नया मॉडल ऑटो एक्सपो में पेश किया नई आई 20 पूरी तरह से बदल चुकी है और इसमें अब कई नए फीचर्स को भी शामिल किया है। ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है कीमत की बात करें तो नई आई 20 की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 5.34 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि डीजल आई 20 की कीमत 6.73 लाख रुपये से शुरू होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.