Move to Jagran APP

Tata Motors और Tata Power इन 5 शहरों में लगाएगी 300 चार्जिंग स्टेंशन

इलेक्ट्रिक व्हीकल को देश में बढ़ावा देने के लिए Tata Motors और Tata Power एक साथ मिलकर चार्जिंग स्टेशन लगाने के उद्देश्य से हाथ मिलाया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 09:54 AM (IST)
Tata Motors और Tata Power इन 5 शहरों में लगाएगी 300 चार्जिंग स्टेंशन
Tata Motors और Tata Power इन 5 शहरों में लगाएगी 300 चार्जिंग स्टेंशन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक व्हीकल को देश में बढ़ावा देने के लिए Tata Motors और Tata Power एक साथ मिलकर चार्जिंग स्टेशन लगाने के उद्देश्य से हाथ मिलाया है। दोनों ही कंपनियों ने अपने एक जारी बयान में कहा कि वह चालू वित्त वर्ष में 300 चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना करेगी। कंपनी ये चार्जिंग स्टेशन मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरू और हेदराबाद में लगाएगी।

loksabha election banner

दोनों ही कंपनियां इस संयुक्त उद्यम के तहत पुणे में 7 चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत करेगी। इसके अलावा कंपनी की योजना है कि वह अगले दो महीनों में अन्य चार शहरों में 45 चार्जर लगाएगी। कंपनी ये सभी चार्जर टाटा मोटर्स के डीलर, टाटा ग्रुप के चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लगाएगी। सबसे खास बात ये सभी फास्ट DC चार्जर होंगे।

Tata Power के एमडी और सीईओ प्रवीर सिन्हा ने इस मौके पर कहा कि हमारा लक्ष्य भारतीयों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स चार्जिंग को ज्यादा से ज्यादा आसान बनाना है और टाटा मोटर्स के साथ पार्टनरशिप करके हम काफी ज्यादा खुश हैं। उनके मुताबिक इस संयुक्त उद्यम के तहत ऐसे स्थानों को चिह्नित करेंगी जहां इलेक्ट्रिक वाहनों की मालिकों की संख्या ज्यादा हो।

यह भी पढ़ें:

नई Hyundai Grand i10 Nios में कौनसा होगा इंजन और क्या मिलेंगे वेरिएंट्स? जानें यहां सब कुछ

ऑटो सेक्टर ने मोदी सरकार के सामने रखी ये मांग, लाखों नौकरियों पर मंडरा रहा खतरा

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.