Move to Jagran APP

Tata Motors Sales: नवंबर में खूब पसंद की गई टाटा की Nexon और Tiago जैसी गाड़ियां, हुई 27 प्रतिशत की ग्रोथ

Tata Motors Sales बीते महीने टाटा मोटर्स की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखा गया। कंपनी को अपनी बिक्री में 27 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली। वहीं इसके नेक्सन पंच टियागो और सफारी जैसे मॉडलों को खूब पसंद किया जा रहा है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 02 Dec 2022 11:13 AM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 11:13 AM (IST)
Tata Motors Sales: नवंबर में खूब पसंद की गई टाटा की Nexon और Tiago जैसी गाड़ियां, हुई 27 प्रतिशत की ग्रोथ
Tata Motors Sales Report November 2022 In India, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors Sale November 2022: नवंबर महीने में ऑटोमोबाइल कंपनियों द्वारा की गई बिक्री की रिपोर्ट आ गई है और अक्टूबर महीने की तरह ही नवंबर में भी टाटा मोटर्स (Tata Motors) को बिक्री में शानदार मुनाफा हुआ है। कंपनी ने पिछले साल की तुलना में इस साल कुल घरेलू बिक्री में नवंबर में 27 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है। वहीं, मासिक आधार पर पैसेंजर वाहनों में इस बार कंपनी को 1.81 प्रतिशत की बढ़त मिली है। तो चलिए टाटा मोटर्स की नवंबर सेल्स रिपोर्ट पर नजर डालते हैं।

loksabha election banner

टाटा की सेल्स रिपोर्ट

टाटा मोटर्स के सेल्स रिपोर्ट पर नजर डालें तो नवंबर के महीने में टाटा ने कुल 73,467  यूनिट्स की बिक्री की है जो बीते साल इस दौरान 58,073 यूनिट्स थी। इस तरह कंपनी को सालाना आधार पर जबरदस्त 27 प्रतिशत का मुनाफा हुआ। दूसरी तरफ, पैसेंजर वाहनों की घरेलू बिक्री नवंबर महीने में 46,037 यूनिट्स की थी।

पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों की बिक्री

टाटा के पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों की बात करें तो इसने कुल 46,037 पैसेंजर वाहनों की घरेलू बिक्री की, जो पिछले साल इस दौरान 29,778 यूनिट्स थी। इस तरह कंपनी के पैसेंजर वाहनों की बिक्री में शानदार 55  प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। 

दूसरी तरफ, कमर्शियल वाहनों के लिए नवंबर का महीना उतना अच्छा नहीं रहा। इस सेगमेंट की घरेलू बिक्री 27,430 यूनिट्स थी, जो नवंबर 2021 में 28,295  यूनिट्स थी। इस तरह कमर्शियल वाहनों की बिक्री में कंपनी को 3 प्रतिशत का नुकसान देखना पड़ा। 

दिसंबर में बढ़ाई गई है कीमत 

जानकारी के लिए बता दें कि टाटा मोटर्स ने कुछ दिन पहले ही अपने नेक्सन मॉडल की कीमतों को बढ़ा दिया है। इसके कुछ मॉडलों में 10,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है, तो कुछ मॉडल्स 18,000 रुपये से महंगे हो गए हैं। बढ़ोतरी के बाद नेक्सन एसयूवी कारों की शुरुआती कीमत 7.70 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 14.17 लाख रुपये हो गई है।

ये भी पढ़ें-

Night Driving: रात में चला रहे हैं गाड़ी तो जरा संभलकर... लोग अनजाने में कर बैठते हैं ये गलतियां

आपकी बाइक के साथ इन चीजों को भी कवर करेगी बीमा पॉलिसी, बस करें ये काम, इंश्योरेंस कंपनी भी नहीं कर पाएगी मना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.