नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने शुक्रवार को अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी की है। सेल्स रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी ने इस साल अक्टूबर माह में 33.58 फीसद की गिरावट के साथ 41,354 यूनिट्स की बिक्री की है।

टाटा मोटर्स ने स्टेटमेंट में बताया कि वहीं पिछले साल समाव अवधि में कंपनी ने इस साल के मुकाबले 62,264 यूनिट्स की बिक्री की थी। टाटा मोटर्स ने घरेलू बाजार में 39,152 यूनिट्स बेचीं जो कि पिछले साल बेची गई 57,710 यूनिट्स के मुकाबले 32 फीसद कम थी। पैसेंजर व्हीकल की बात की जाए तो इस अक्टूबर के दौरान पैसेंजर व्हीकल की बिक्री 13,169 यूनिट्स हुई जो कि पिछले साल इसी अवधि में बिकी 18,290 की तुलना में 28 फीसद की गिरावट देखी गई।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसि़डेंट मयंक पारीक ने कहा कि यह हमारे नेटवर्क को एक सुचारू बीएस 6 ट्रांजिशन के लिए तैयार करने में मदद करेगा। अक्टूबर में रिटेल बिक्री इस वित्त वर्ष में महीने-दर-महीने 70 फीसद की ग्रोथ दर्ज की गई। इस वित्त वर्ष में नेटवर्क स्टॉक में 38 फीसद की कमी आई है। अक्टूबर के आखिर तक नेटवर्क स्टॉक पिछले दो सालों में सबसे कम है। M&HCV सेगमेंट में बिक्री पिछले साल की 15,984 यूनिट्स की तुलना में 6,349 यूनिट्स रही है।

इस पर बात करते हुए टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट गिरीश वाघ ने कहा कि रिटेल एक्सलेरेशन पर हमारे निरंतर ध्यान के साथ अक्टूबर में रिटेल थोक से 24 फीसद आगे थे। इसके अलावा सितंबर से 7 फीसद सुधार हुआ है। पुराने वाहनों के रिप्लेसमेंट के लिए चर्चा शुरू करने वाले बेड़े के मालिकों के साथ M & HCV और I & LCV में पिछले महीने की तुलना में बातचीत बढ़ी है।

यह भी पढ़ें: Mahindra की इस 7 सीटर कार मिल रहा है डिस्काउंट, बड़ी फैमिली के लिए रहेगी फिट

यह भी पढ़ें: Honda की इस Bike पर मिल रही तगड़ी छूट, जानें कैसे हैं फीचर्स

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस