Move to Jagran APP

Tata Motors की प्रीमियम अर्बन कार का नाम होगा “ALTROZ”, जानें कब होगी लॉन्च

Tata Motors ने अपनी अगली जनरेशन प्रीमियम अर्बन कार के नाम से पर्दा उठा दिया है। जेनेवा मोटर शो 2019 में वैश्विक स्तर पर डेब्यू होने से पहले Tata Motors ने अपनी बहुप्रतीक्षित शहरी कार का नाम ‘ALTROZ’ रखा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 03:59 PM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 04:07 PM (IST)
Tata Motors की प्रीमियम अर्बन कार का नाम होगा “ALTROZ”, जानें कब होगी लॉन्च
Tata Motors की प्रीमियम अर्बन कार का नाम होगा “ALTROZ”, जानें कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ऑटो एक्सपो 2018 में 45X कॉन्सेप्ट को पेश करने के बाद अब Tata Motors ने अपनी अगली जनरेशन प्रीमियम अर्बन कार के नाम से पर्दा उठा दिया है। जेनेवा मोटर शो 2019 में वैश्विक स्तर पर डेब्यू होने से पहले Tata Motors ने अपनी बहुप्रतीक्षित शहरी कार का नाम ‘ALTROZ’ रखा है।

loksabha election banner

शानदार पक्षी ‘Albatross’ से प्रेरित होकर कंपनी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक का नाम ALTROZ रखा है। Albatross की विशेषताओं के साथ, ALTROZ अपनी चपलता, गति और दक्षता के साथ-साथ बेस्ट-इन-क्लास परफॉर्मेंस और इन-केबिन स्पेस के साथ आएगी।

बेसब्री से इंतजार की जा रही इस प्रीमियम हैचबैक के नाम से खुलासा करने के दौरान टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट, पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट, मयंक पारीक ने कहा, "हम अपने आगामी मॉडल के नाम की घोषणा करने के लिए बेहद उत्सुक हैं, जो उद्योग के लिए प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट को फिर से परिभाषित करेगा। शानदार डिजाइन तत्वों और एक बहुमुखी वास्तुकला के साथ टाटा ALTROZ फ्यूचरिस्टिक डिजाइन, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी, क्लास लीडींग कनेक्टिविटी, थ्रिलिंग परफॉर्मेंस और स्मार्ट पैकेजिंग दी गई है। हम अपने ग्राहकों के लिए इस उत्पाद को पेश करने के लिए उत्साहित हैं और 2019 के मध्य में इसके कमर्शियल लॉन्च के लिए कमर कस रहे हैं।"

Tata के नए अल्फा मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित नई Tata Altroz में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। कंपनी इस कार को त्योहारी सीजन के आसपास भारत में उतार सकती है।

यह भी पढ़ें:

Maruti Suzuki ने पुरानी कार बेचने वाले आउटलेट की संख्या बढ़ाई, 132 शहरों फैला नेटवर्क

ये हैं भारत में बिकने वाले टॉप 10 टू-व्हीलर्स, Splendor ने Activa को पछाड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.