नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने अपनी काइट5 कॉन्सेप्ट कार का नाम टाटा टिगोर रखा है। टाटा मोटर्स ने खुद यह जानकारी गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए दी है। काइट5 का कॉन्सेप्ट ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान पेश किया गया था। टाटा मोटर्स का मानना है कि उसकी टिगोर इस सेगमेंट में गेम चेंजर का काम कर सकती है।

टाटा पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष मयंक पारीक ने कहा, "टाटा काइट5 कॉन्सेप्ट का नाम टाटा टिगोर रखा गया है। हेक्सा के बाद हम जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी कार टिगोर को उतारने की तैयारी कर रहे हैं। टाटा टिगोर अपने सेगमेंट में स्टाइल और दृष्टिकोण की एक नई श्रेणी पेश करेगी। यह कार अपने डिजाइन की बदौलत भारत की पहली 'स्टाइलबैक' कार बनेगी। हम जल्द ही इसकी कमर्शियल लॉन्चिंग भी करेंगे, क्योंकि हमारे ग्राहक इस कार के स्टाइल को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं।"

फीचर्स की बात करें तो इस कार का टाटा टियागो हैचबैक से रियर डोर ज्यादा बड़ा है। सबसे बड़ी खास बात यह कि इस कार के बूट (डिगी) में ज्यादा स्पेस दिया गया है। 420 लीटर का टिगोर का बूट हुंडई एक्सेंट, होंडा अमेज और टाटा जेस्ट से बड़ा है, जोकि इस सेगमेंट की महंगी गाड़ियों में से हैं। टिगोर लॉन्च होने के बाद शेवरले इसेंशिया को टक्कर देगी और मौजूदा टाटा इंडिगो eCS को रिप्लेस करेगी।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करे तो कंपनी इस कार को 1.2 लीटर थ्री सिलेंडर पेट्रोल और 1.05 लीटर डीजल इंजन में उतार सकती है। दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हो सकते हैं। जानकारों की मानें तो कंपनी इसमें 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दे सकती है।

Edited By: Ankit Dubey