Move to Jagran APP

Tata Nexon EV को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं ग्राहक, कंपनी ने रोल आउट किया 1000वां यूनिट

Tata Nexon EV को नॉर्मल चार्जर की मदद से फुल चार्ज करने में पूरे 7 से 8 घंटों का समय लगता है वहीं इसे फास्ट चार्जर से 60 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 12:38 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 07:57 PM (IST)
Tata Nexon EV को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं ग्राहक, कंपनी ने रोल आउट किया 1000वां यूनिट
Tata Nexon EV को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं ग्राहक, कंपनी ने रोल आउट किया 1000वां यूनिट

नई दिल्ली ऑटो डेस्क। Tata Nexon EV: टाटा मोटर्स ने अभी हाल ही में Tata Nexon का इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च किया था जिसे भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। Nexon EV को भारतीय ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और यही वजह है कि कंपनी ने हाल ही में इस एसयूवी का 1000वां यूनिट रोलआउट किया है। कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि Tata Nexon EV का 1000वें यूनिट का प्रोडक्शन किया गया है। Tata Nexon EV के इस आंकड़े को बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है।

loksabha election banner

Tata Nexon EV लॉन्चिंग के महज 6  महीने में ही यह मुकाम पाने में सफल रही है। भारत में इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग की दिशा में सरकार कई सालों से प्रयासरत है ऐसे में Tata Nexon EV ने भारत में बिक्री का जो आंकड़ा छुआ है वो कंपनी के लिए किसी बड़ी सफलता से कम नहीं है। मौजूदा समय में Nexon EV देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

पावर और स्पेसिफिकेशन Nexon EV में 30.2 kWh कैपेसिटी की लिथियन आयन बैटरी के साथ 95 किलोवॉट की मैग्नेट एसी मोटर लगाई गई है जो फ्रंट व्हील पर 129 पीएस का पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इस कार की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है। इस कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में मात्र 9 सेकंड का समय लगता है। अपनी पावरफुल बैटरी की मदद से ये कार 250 किलोमीटर से 300 किलोमीटर का रेंज देती है।

चार्जिंग: Nexon EV को नॉर्मल चार्जर की मदद से फुल चार्ज करने में पूरे 7 से 8 घंटों का समय लगता है, वहीं अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो यह कार 60 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

कीमत: अगर कीमत की बात करें तो Tata Nexon EV को 13.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है।

टाटा मोटर्स ने हाल ही में कार सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया है जिसके तहत आप बिना कार खरीदे भी कार के मालिक बन सकते हैं। इस नई स्कीम के तहत आप Tata Nexon EV को महज 41,900 रुपये की मंथली इंस्टॉलमेंट देकर घर ले जा सकते हैं। कंपनी ने यह सर्विस दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद व बैंगलोर में शुरू की है जिसका फायदा यहां रहने वाले ग्राहकों को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.