Move to Jagran APP

Tata Harrier की डिलीवरी के लिए करना होगा 3 महीने का इंतजार, जानें क्या है कीमत

Tata Harrier का उस समय से बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था, जब Tata Motors ने H5X कॉन्सेप्ट को 2018 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 10:37 AM (IST)
Tata Harrier की डिलीवरी के लिए करना होगा 3 महीने का इंतजार, जानें क्या है कीमत
Tata Harrier की डिलीवरी के लिए करना होगा 3 महीने का इंतजार, जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Motors ने आज भारत में अपनी Tata Harrier लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपये रखी है जो कि 16.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम मुंबई) तक जाती है। इस कार का उस समय से बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था, जब Tata Motors ने H5X कॉन्सेप्ट को 2018 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। Tata Harrier की इस लोकप्रियता को देखते हुए इस SUV का वेटिंग पीरियड तीन महीने का पहुंच गया है और Tata Motors को इसकी काफी बुकिंग मिल चुकी हैं।

loksabha election banner

Tata Harrier के फ्रंट की बात करें तो इसमें स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर के साथ हाई माउंटेड डेटाइम रनिंग लाइट्स और एक बड़ी ग्रिल के साथ टाटा हेक्सागनल डिजाइन लैग्वेज है। Tata Harrier का प्रोफाइल XUV500 से बड़ा है और इसमें प्लास्टिक क्लैडिंग्स का इस्तेमाल किया गया है। रियर में टेल लैंप्स के तौर पर LED ट्रीटमेंट दी गई है। फ्रंट बंपर की तरह आपको रियर में सिल्वर स्किल प्लेट भी मिलेगी।

इंटीरियर और केबिन फीचर्स के तौर पर Harrier में पावर स्टीयरिंग, टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग और पावर विडों दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स और ABS के साथ EBD स्टैंडर्ड दिए गए हैं। टॉप-एंड XZ में 8.8 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ हाई-रेश्योल्यूशन डिस्प्ले, 9 JBL स्पीकर्स के साथ एम्प्लीफायर और ट्यून्ड एकॉस्टिक्स और फुली डिजिटल 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

Tata Harrier में 2-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 138 bhp की पावर के साथ 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। Tata Harrier में तीन ड्राइविंग मोड्स - Eco, City और Sport दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

Tata Harrier SUV भारत में हुई लॉन्च, कीमत 12.69 लाख रुपये से शुरू

स्टाइलिश लुक और दमदार फीचर्स के साथ 2019 Wagon R हुई लॉन्च, जानें कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.