Move to Jagran APP

Electric car मार्केट में सबसे ऊपर बैठी टाटा इलेक्ट्रिक, जानें क्या कहती है सेल्स रिपोर्ट

TATA EV sales June 2022 इलेक्ट्रिक कार मार्केट में टाटा नेक्सन नंबर वन पर बनी हुई है क्योंकि हर महीने इस ईवी को सबसे अधिक खरीदा जाता है। कंपनी का मानना है की उनका लक्ष्य और अधिक बिक्री करना है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 08:28 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 06:12 AM (IST)
Electric car मार्केट में सबसे ऊपर बैठी टाटा इलेक्ट्रिक, जानें क्या कहती है सेल्स रिपोर्ट
इलेक्ट्रिक कार मार्केट में टाटा ईवी का बोलबाला (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय इलेक्ट्रिक कार मार्केट को टाटा मोटर्स लीड कर रहा है, क्योंकि टाटा ने देश में किफायती कीमतों पर अपनी ईवी को पेश किया था। मई 2022 में 3,454 यूनिट्स की तुलना में कंपनी ने जून 2022 में 3,507 यूनिट्स इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की है। कुल मिलकार टाटा इलेक्ट्रिक ने पिछले 6 महीने से अब तक 18,378 यूनिट्स ईवी की बिक्री की है।

prime article banner

टाटा नेक्सन मैक्स के लॉन्च से हुआ फायदा

टाटा ने हाल ही में टाटा नेक्सन को बड़े बैटरी पैक के साथ अपडेट दिया था, ताकि ग्राहकों को हाई रेंज मिल सके।

नियमित नेक्सन ईवी करने वाले ग्राहकों की शिकायत थी की इसमें कम रेंज मिलने की वजह से लॉन्च ड्राइव में उतना आनंद नहीं आ रहा है, हालांकि नेक्सन ईवी मैक्स को लॉन्च होने के बाद शिकायत करने वाले ग्राहकों की समस्या ठीक हो गई है।

नए नेक्सन ईवी मैक्स की बात करें तो, नेक्सन ईवी मैक्स में एक बड़ा 40.5kWh बैटरी पैक मिलता है, जो सिंगल चार्ज पर 437 किमी की अनुमानित रेंज देने में सक्षम है। यह सिंगल-मोटर सेटअप 141bhp की पॉवर और 250Nm की पीक टार्क जेनरेट करता है।

नेक्सन ईवी मैक्स कई नई एडवांस फीचर्स से लैस है। जिसमें ईएसपी के साथ आई-वीबीएसी सिस्टम, हिल होल्ड और डिसेंट असिस्ट, चार-पहिया डिस्क ब्रेक, ऑटो-होल्ड फ़ंक्शन के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, चार-स्तर ब्रेकिंग रीजनरेशन, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जिंग पैड, कूल्ड फ्रंट सीट्स और 48 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स शामिल हैं।

टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2022 में चेन्नई में उनके मालिकों को 70 Nexon और 31 Tigor EV दीं और उसी महीने में कंपनी ने एक दिन में महाराष्ट्र और गोवा क्षेत्रों में ग्राहकों को 712 इलेक्ट्रिक वाहन सौंपे हैं, जिसमें 564 इकाइयां नेक्सन ईवी की और 148 इकाइयां टिगोर ईवी शामिल थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.