Move to Jagran APP

Tata blackbird: मिड साइज SUV सेगमेंट में आ रही टाटा की यह दमदार गाड़ी, देगी Creta और brezza जैसी गाड़ियों को टक्कर

Tata blackbird SUV मिड साइज सेगमेंट में कंपनी के तरफ से आने वाली नई गाड़ी है जिके लुक को Tata Safari के डार्क एडीशन से लिया गया है। जानकारी के मुताबिक इसे पेट्रोल और डीजल विकल्प के अलावा इलेक्ट्रिक विकल्प में भी लॉन्च किए जाने की तैयारी है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 08:36 AM (IST)
Tata blackbird: मिड साइज SUV सेगमेंट में आ रही टाटा की यह दमदार गाड़ी, देगी Creta और brezza जैसी गाड़ियों को टक्कर
जल्द आने वाली है Tata की Blackbird SUV (PC-टोकिंग ट्रेंडो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मिड साईज SUV सेगमेंट में इन दिनों Hyundai Creta और Maruti Suzuki Vitara Brezza का बोलबाला है, जिसे टक्कर देने के लिए Tata अपनी नई SUV पर काम कर रही है। इसे blackbird कोडनेम दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह एक कूपे SUV होगी जिसे पहले 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा और बाद में इसका इलेक्ट्रिक वर्जन उपलब्ध कराया जा सकता है।

loksabha election banner

कैसा होगा SUV का लुक? 

लुक्स के मामले में यह अपने डिजाइन Tata Safari के डार्क एडीशन के साथ साझा करती है, जिसमें पूरा लुक काले रंग में नजर आता है। हालांकि, इसे ज्यादा शानदार और मस्कुलर डिज़ाइन मिलने की उम्मीद है। वहीं, इसके बाहरी लुक से लेकर केबिन तक को कॉस्मैटिक अपडेट दिए जा सकते हैं और स्लिक रुफ और बड़े ओवरहैंग के साथ बिल्कुल नया रियर डिजाइन देखने को मिल सकता है। साइज के मामले में नए सिल्हूट के साथ अपकमिंग कार Tata Nexon से बड़ी हो सकती है। 

इसके इंटीरियर के बारे में भी ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन इस सेगमेंट में बाकी गाड़ियों को टक्कर देने के लिए Blackbird में दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर मल्टी-व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसरऔर पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

blackbird के पावरट्रेन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्लैकबर्ड में दो इंजन विकल्प होंगे। पहला 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन और दूसरा 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन। इन दोनों इंजनों को मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी जोड़ा जाएगा। वहीं, इसका एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी बाजार में उतारा जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अपकमिंग SUV को टाटा की हाल ही में लॉन्च हुई Nexon Max की बैटरी रेंज से लैस किया जा सकता है।

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

टाटा ब्लैकबर्ड के राइवल्स की बात करें तो भारतीय बाजार मे इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun, Tata Harrier, MG Astor और Maruti Suzuki S-Cross से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.