Move to Jagran APP

Tata की नई प्रीमियम कार Altroz का प्रोडक्शन वर्जन आया सामने, बलेनो और आई20 को देगी टक्कर

Tata Motors अपनी Altroz इस साल के अंत तक या फिर 2020 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 12:57 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 12:57 PM (IST)
Tata की नई प्रीमियम कार Altroz का प्रोडक्शन वर्जन आया सामने, बलेनो और आई20 को देगी टक्कर
Tata की नई प्रीमियम कार Altroz का प्रोडक्शन वर्जन आया सामने, बलेनो और आई20 को देगी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स इन दिनों नए मॉडल्स विकसित करने में काफी व्यस्त है और कंपनी की अगली गाड़ी एक प्रीमियम हैचबैक होगी जिसका नाम Altroz है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज और टोयोटा ग्लैंजा से होगा। कंपनी ने इस कार को सबसे पहले जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। हालांकि, अब टीम-बीएचपी ने इसकी एक तस्वीर पोस्ट की है, जो कि काफी हद तक इसका फाइनल प्रोडक्शन वर्जन लग रहा है।

prime article banner

टीम-बीएचपी मेंबर के अनुसार यह तस्वीर उस समय क्लिक की गई थी जब Altroz का इस्तेमाल बेलारुस के मिन्स्क में एक विज्ञापन की शूटिंग के लिए किया जा रहा था। टाटा के काफी सारे नए मॉडल इंटरनेशनल एक्पर्टाइज के साथ विकसित किए जा रहे हैं और उनमें से अल्ट्राज भी एक है। आपको बता दें कि ट्यूरिन, इटली में एक डिजाइन सेंटर और टाटा मोटर्स यूरोपियन टेक्निकल सेंटर (TMETC) सहित कई अंतरराष्ट्रीय केंद्र भी टाटा के पास हैं, जो ब्रिटेन स्थित R&D सेंटर के हैं। इसलिए काफी संभावना है कि यह Altroz का फाइनल प्रोडक्शन मॉडल हो सकता है और इसका इस्तेमाल शुरुआती तौर पर TVS के लिए किया जा रहा है जो कि इसके लॉन्च से पहले और बाद में जारी किया जाएगा।

इंजन ऑप्शन्स की बात करें तो टाटा Altroz टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगी। पेट्रोल इंजन इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल हो सकता है जो नेक्सॉन में भी दिया गया है। हालांकि, इसमें बेहतर माइलेज के लिए इसका इंजन लोअर स्टेट में ट्यून करेंगे। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दे सकती है, जो कि Nexon में दिया गया है। टाटा अपनी इस गाड़ी के इंजन में पेट्रोल और ऑटोमैटिक दोनों इंजन का विकल्प दे सकती है। फिलहाल इसके लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन कंपनी इसे इस साल के अंत तक या फिर 2020 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें:

मारुति की ये कारें पड़ गई देश में सभी MPV पर भारी, हो रही ताबड़तोड़ बिक्री

Triber ने Kwid को पछाड़ा, बनीं Renault की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK