Move to Jagran APP

Tata Altroz अपने शानदार लुक के चलते Maruti Baleno को मार्केट में दे रही टक्कर, महज 9 महीने में कंपनी ने बेची 21,000 से ज्यादा यूनिट

Tata Altroz वर्तमान में मारुति बलेनो हुंडई आई20 एलीट और होंडा जैज जैसे मॉडल्स को टक्कर देती है। लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह कार अन्य गाड़ियों को अपने बोल्ड और आकर्षक लुक से मात दे देती है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 11:11 AM (IST)
Tata Altroz अपने शानदार लुक के चलते Maruti Baleno को मार्केट में दे रही टक्कर, महज 9 महीने में कंपनी ने बेची 21,000 से ज्यादा यूनिट
Tata Altroz के वर्तमान पेट्रोल मॉडल की तस्वीर.

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Altroz: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इस साल के शुरुआत में अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को लॉन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 5.44 लाख रुपये से शुरू होती है। जो इसके पेट्रोल मैन्युअल मॉडल की हैं। फिलहाल आपको बता दें, लांचिंग के महज 8 महीने के भीतर ही इस कार की 21 हजार से ज्यादा यूनिट सेल की जा चुकी हैं। वहीं कंपनी अब तक इसकी 25,000 से ज्यादा यूनिट का प्रोडक्शन कर चुकी है।

loksabha election banner

अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार: टाटा अल्ट्रोज वर्तमान में मारुति बलेनो, हुंडई आई20 एलीट और होंडा जैज जैसे मॉडल्स को टक्कर देती है। लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह कार अन्य गाड़ियों को अपने बोल्ड और आकर्षक लुक से मात दे देती है। हालांकि इसका वर्तमान में सिर्फ पेट्रोल वर्जन ही उपलब्ध है। इसके साथ ही यह हैचबैक प्रीमियम सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार भी है। जानकारी के लिए बतातें चले कि अल्ट्रोज की लांचिंग के बाद से ही देश में लॉकडाउन है, ऐसे में इसकी 21 हजार ब्रिकी का आंकड़ा चौंकाने वाला है।

5 वैरिएंट के साथ मिलते हैं 2 इंजन विकल्प: अल्ट्रोज वर्तमान में पांच वेरिएंट्स एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सज़ेड और एक्सज़ेड (ओ) में उपलब्ध है। इसमें दो इंजन का विकल्प दिया गया है। जिसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल शामिल है। इसका पेट्रोल इंजन 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं जबकि डीजल मोटर 90PS की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है, जिसमें डीसीटी ऑटोमैटिक को कुछ समय बाद पेश किए जाने की उम्मीद है।

फीचर्स : Tata Altroz ​​के फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड, 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बियंट लाइटिंग, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं टाटा अल्ट्रोज़ के लिए कंपनी कई कस्टमाइज़ेशन का विकल्प भी देती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.