नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी नई प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz को हाल ही में पेश किया है और कंपनी ने इसकी बुकिंग को भी शुरू कर दिया है। अगर आप भी इस नई प्रीमियम हैचबैक को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इसे महज 21 हजार रुपये देकर बुक कर सकते हैं। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno, हुंडई एलीट आई20 (Hyundai Elite i20) और वॉक्सवैगन पोलो (Volkswagen Polo) से होगा। यहां हम आपको इस कार के बारे में बता रहे हैं कि यह कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Altroz 6 कलर्स के ऑप्शन में आएगी और यह कार अपने सेग्मेंट में सबसे हाइटेक फीचर्स से लैस होगी कंपनी का ऐसा दावा है।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Tata Altroz में पहला 1.2 लीटर BS-VI पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 86 Ps की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का BS-VI डीजल इंजन दिया गया है जो कि 90 Ps की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Tata Altroz में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं। इंटीरियर के मामले में Altroz में 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हरमन के स्पीकर, चिल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर में फ्लैट फ्लोर, दोनों पंक्तियों में आर्मरेस्ट और एंबिएंट लाइटिंग, फ्रंट और रियर दोनों साइड के पैसेंजर्स के लिए बेस्ट-इन-क्लास स्पेस, लैदर कवर स्टीयरिंग व्हील, 16 इंच के एलॉय व्हील हैं।

कीमत

कीमत के मामले में Tata Altroz की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.5-8.5 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: Honda City vs Skoda Rapid: जानिए किस Sedan के फीचर्स हैं खास

यह भी पढ़ें: 32.99km का माइलेज देती है Maruti Suzuki की ये कार, कीमत महज 2.88 लाख से शुरू

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस