Move to Jagran APP

टाटा की नई कार के इंटीरियर की फोटो हुईं लीक, इन गाड़ियों को मिलेगी चुनौती

टाटा 45X के केबिन से जुड़ी जानकारी हाथ लगी है। तस्वीरों पर गौर करें तो 45X में डैशबोर्ड के ऊपरी हिस्से पर बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 08:48 AM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 08:52 AM (IST)
टाटा की नई कार के इंटीरियर की फोटो हुईं लीक, इन गाड़ियों को मिलेगी चुनौती
टाटा की नई कार के इंटीरियर की फोटो हुईं लीक, इन गाड़ियों को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स ने अपनी कॉन्सेप्ट प्रोडक्शन मॉडल 45X प्रीमियम हैचबैक को पहली बार पेश किया था तभी से इसके लॉन्च होने का इंतजार किया जाना लगा। आपको बता दें की कंपनी इस कार की टेस्टिंग कर रही है और कई बारे इसे टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया है।

loksabha election banner

डैशबोर्ड-फीचर्स: इस बार टाटा 45X के केबिन से जुड़ी जानकारी हाथ लगी है। तस्वीरों पर गौर करें तो 45X में डैशबोर्ड के ऊपरी हिस्से पर बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, यह ठीक वैसा ही जैसा हम नेक्सन में देखते हैं। जानकारों की माने तो इस नए मॉडल में नेक्सन से बड़ी डिस्प्ले दी जा सकती है। फिलहाल टाटा नेक्सन में 6.5 इंच की डिस्प्ले लगी है जबकि 45X में 7.0 इंच डिस्प्ले मिलने की सम्भावना है । जानकारी के लिए बता दें कि मौजूद मारूति बलेनो और हुंडई एलीट आई20 में भी 7.0 इंच की डिस्प्ले यूनिट दी गई है। कैमरे में कैद हुई कार के केबिन में ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया है जिससे यह ज्यादा प्रीमियम नजर आता है। इतना ही नहीं इसके AC वेंट और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर भी ब्लैक कलर ट्रीटमेंट का इस्तेमाल हुआ है।

एक्सटीरियर: टाटा 45X के बाहरी लुक्स की बात करें तो इसका एक्सटीरियर लेआउट इसके कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी मिलता है, कार को देखकर साफ़ अनुमान लगाया जा सकता है कि इसकी लंबाई 4 मीटर से कम हो सकती है, जबक कॉन्सेप्ट की लंबाई 4.23 मीटर थी। इसमें स्वूपिंग रूफलाइन और स्वेपिंग विंडो लाइन दी गई है। कैमरे में कैद हुई कार में डमी टेल लैंप्स दिए गए हैं, जबकि प्रोडक्शन मॉडल में LED हैडलैंप्स मिलने की पूरी सम्भावना हैं क्योकिं आजकल सभी गाड़ियों में LED हैडलैंप्स का ही इस्तेमाल होता है।

इंजन: वैसे तो इसके इंजन से जुड़ी जानकारियां सामने नहीं आई हैं लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें नेक्सन वाला ही समान 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल और 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल 3 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड AMT से लैस होंगे।

कब होगी लॉन्च: कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस कार को 2019 के मध्य में लॉन्च कर सकती है और इसकी संभावित कीमत 5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। यदि ऐसा ऐसा होता है तो यह मॉडल की नेक्सन की तरह मार्किट हिट हो सकता है क्योकिं इंडिया में कीमत काफी अहम मानी जाती है।

फोटो स्रोत: ऑटो कार इंडिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.