नई दिल्ली (जेएनएन)। इस साल 14 सितम्बर से शुरू होने वाले फ्रैंकफर्ट मोटर शो में सुजुकी अपनी नई कार स्विफ्ट का सपोर्ट मॉडल पेश कर सकती है। जिसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वैसे अभी हाल ही में सुजुकी ने स्विफ्ट का हाइब्रिड मॉडल जापान में लॉन्च किया था। यह कार दो वैरिएंट में लॉन्च की गयी जिसमें SG और SL शामिल हैं। अब भारत में भी इस कार को अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किये जाने की पूरी उम्मीद है। लेकिन यह तो तय है कि भारत में इस कार को 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन के साथ उतारा जायेगा। 

नई स्विफ्ट का A-पिलर फुली ब्लैक्ड आउट और C-पिलर मारुति के टू-टोन पेंट जॉब ऑप्शन के साथ दिया जा सकता है। नई स्विफ्ट में डिजायर जैसी LED डे टाइम रनिंग लाइट्स और LED हैडलैंप्स के साथ LED टेल लैंप्स वाली चौड़ी फ्रंट ग्रिल दी जा सकती है। इंजन की बात करें तो यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ है जिसे 91hp मिलती है इसके अलावा इसमें 5 स्पीड गियर मिलेंगे। इसके साथ 10Kw मोटर जेनेरेटर यूनिट (MGU) और 5-स्पीड ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) गियरबॉक्स दिया गया है। नई स्विफ्ट पूरी तरह से हाइब्रिड मॉडल है जिसे पेट्रोल से EV मोड में स्विच किया जा सकता है। सुजुकी का दावा है की नई स्विफ्ट 32Kmpl का माइलेज देगी।

इन कारों से होगा मुकाबला
नई स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई की ग्रैंड आई10, फोर्ड फिगो, होंडा ब्रियो, निसान माइक्रा एक्टिव जैसी कारों से होगा। भारत में अगर यह कार लॉन्च होती है तो यह एक बड़ा गेम खेल सकती है।
 

 

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस