नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Suzuki Upcoming Scooter launch Today : सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया भारत में आज यानी 18 नवंबर को एक नया स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी ने अभी तक आने वाले स्कूटर के आधिकारिक नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि Bajaj Chetak और नए Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने के लिए यह एक बैटरी से लैस स्कूटर होगा। जैसा कि हमनें आपको बताया कि कंपनी ने अभी तक स्कूटर के आधिकारिक नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन आने वाले स्कूटर की कुछ प्रमुख विशेषताओं की एक झलक साझा की गई है। जिसके बारे मे हम आपको बताने जा रहे हैं:

डिजाइन और फीचर्स पर अपडेट

मिली जानकारी के मुताबिक स्कूटर में एक स्पोर्टी स्टाइल होगा। इसके हैंडलबार में ब्लिंकर्स लगे होंगे, जबकि फ्रंट एप्रन में फ्रंट मेन हेडलैंप असेंबली दी जाएगी। साथ ही, डार्क कलर थीम के बेस पर नियॉन येलिश हाइलाइट्स के इस्तेमाल से टू-व्हीलर के एंगुलर डिजाइन को पूरा किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक यह अपने लोकप्रिय बर्गमैन मैक्सी-स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है, लेकिन संभावना कम है। इसके अलावा, स्कूटर पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले से लैस होगा जैसा कि सामने आए टीज़र से पता चलता है। वहीं इसकी डिस्प्ले को स्मार्टफोन पर ब्लूटूथ के साथ जोड़ा जा सकता है जो दोपहिया के लिए कई कनेक्टिविटी सुविधाओं को अनलॉक कर देगा।

ड्राइविंग रेंज और कीमत

जहां तक ​​फुल चार्ज रेंज की बात है, उम्मीद है कि बैटरी से चलने वाला सुजुकी स्कूटर कम से कम 100 किमी से 150 किमी की फुल साइकिल रेंज के साथ आएगा। कंपनी ने जानकारी दी है, कि आज यानी (18 नवंबर) स्कूटर को आधिकारिक तैार पर लॉन्च किया जाएगा। चूंकि भारतीय बाजार में ओला एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर और टीवीएस आईक्यूब ईवी प्रसिद्व है, ऐसे में अगर यह स्कूटर इलेक्ट्रिक भारत में लॉन्च होगा, तो इसे 1 लाख से ​​1.20 लाख की शुरुआती कीमत पर उतारा जाएगा।

Edited By: Bhavana