Move to Jagran APP

Steelbird Helmets ने फेस शील्ड्स के 5 वेरिएंट्स किए लॉन्च, शुरुआती कीमत 299 रुपये

Steelbird Face Shields कई फायदे प्रदान करते हैं। इसकी शील्ड ठोढ़ी से लेकर पूरे कानों तक फैली हुई है और माथे और कवर के हेडपीस के बीच कोई अंतर नहीं है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 03:18 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 03:19 PM (IST)
Steelbird Helmets ने फेस शील्ड्स के 5 वेरिएंट्स किए लॉन्च, शुरुआती कीमत 299 रुपये
Steelbird Helmets ने फेस शील्ड्स के 5 वेरिएंट्स किए लॉन्च, शुरुआती कीमत 299 रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Steelbird हाई-टेक इंडिया लिमिटेड ने मेडिकल डिवाइसेज के क्षेत्र में प्रवेश की घोषणा की है। कंपनी ने कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई का समर्थन करने के लिए एक नई शुरुआत करते हुए Steelbird ने 5 अलग-अलग प्रकार के फेस शील्ड लॉन्च किए हैं। स्टीलबर्ड फेस शील्ड्स को एंड यूजर्स की जरूरत और आवश्यकता के अनुसार डिजाइन किया गया है। वे विभिन्न प्रकार के डिजाइन, सुविधाओं, आकारों और उपयोग यानि यूज एंड थ्रो, स्टेटिक फेस शील्ड्स और फेस शील्ड्स के साथ ही सॉफिस्टकेट्ड फ्लिप-अप सुविधा के साथ है।

loksabha election banner

इन उपयोगी सुविधाओं के साथ ये फेस शील्ड्स मेडिकल प्रोफेशनल्स, फ्रंटलाइन वॉरियर्स जिनमें पुलिस, पैरा मेडिकल कर्मचारी, हेल्थकेयर वर्कर्स, सैनिटेशन वर्कर्स आदि के साथ ही व्यापक स्तर पर आम लोगों के लिए भी एकदम सटीक और उपयोगी हैं। इस नई शुरुआत पर प्रतिक्रिया देते हुए स्टीलबर्ड ग्रुप के प्रबंध निदेशक, राजीव कपूर, ने कहा कि बेहतरीन डिजाइन और क्वालिटी उत्पाद तैयार करना स्टीलबर्ड समूह के डीएनए में ही है। स्टीलबर्ड के उत्पाद हमेशा कई सारे खास फीचर्स और विशेषताएं वाले होते हैं।

स्टीलबर्ड फेस शील्ड कई फायदे प्रदान करते हैं। इसकी शील्ड ठोढ़ी से लेकर पूरे कानों तक फैली हुई है और माथे और कवर के हेडपीस के बीच कोई अंतर नहीं है। स्टीलबर्ड फेस शील्ड्स के कवर को काफी लंबे समय तक उपयोग किया जा सकता है और इन फेस शील्ड्स को साबुन और पानी, या आम घरेलू सैनिटाइजर्स के साथ आसानी से साफ कर बार-बार उपयोग में लाया जा सकता है।

अपनी अत्याधुनिक गुणवत्ता और सुविधा संपन्न उत्पाद के कारण, स्टीलबर्ड फेस शील्ड को ग्राहकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है और अब कंपनी अगले 2 महीनों में प्रति दिन 40,000 से अधिक फेस शील्ड का उत्पादन करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। बाजार में स्टीलबर्ड के क्वालिटी फेस शील्ड्स की मांग काफी अधिक है। पूरे देश से आ रही इस मांग को पूरा करने के लिए कंपनी प्रतिदिन इनका उत्पादन बढ़ा रही है।

फेस शील्ड्स की अन्य खास विशेषताएं इस प्रकार हैं:

1. ये बाज़ार में उपलब्ध सबसे लंबे फेस शील्ड्स में से एक हैं जो किसी व्यक्ति के पूरे चेहरे को कवर करता है।

2. फ्लिप-अप फंक्शन जो कवर्स को ऊपर और नीचे करने की सुविधा प्रदान करता है।

3. एंटी-स्क्रैच कोटेड

4. एंटी-फॉग के साथ भी उपलब्ध है

5. अनब्रेकेबल पॉलीकार्बोनेट शील्ड

6. माथे पर सुविधा के लिए पीयू फोम को सॉफ्ट फैब्रिक से कवर किया गया है

7. विभिन्न सिर के आकार के लिए एडजेस्टेबल साइज।

8. ऑप्टिकल ट्रू

9. पीक कैप के साथ शील्ड

10. अनुमानित मोटाई 2 एमएम

11. यूवी प्रिंटेड फीस शील्ड्स

कोरोना वायरस से बचने के लिए फेस शील्ड, पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर आदि जीवन रक्षक टूल्स हैं और ऐसे में राजीव कपूर ने भारत सरकार से भी अनुरोध किया है कि इन सभी पर से जीएसटी को समाप्त कर दिया जाए। इससे इनके दाम कम होंगे। सभी के लिए इनका उपयोग जरूरी हो गया है और इसलिए हमें इनका दाम भी सस्ता रखना होगा। इन पर से जीएसटी हटने से इनके दाम कम होंगे और ये आम लोगों को काफी सस्ती कीमत पर उपलब्ध होंगे। सरकार को ये कदम काफी जल्द और काफी तेजी से उठाने होंगे। इन फेस शील्ड की कीमत 299 रुपये से लेकर 699 रुपये के बीच अलग अलग है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.