नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Steelbird Group ऑफ इंडस्ट्रीज ने Flipkart पर FASTag बेचने के लिए एक्सिस बैंक के साथ सहयोग की घोषणा की है। फास्टैग को फ्लिपकार्ट को शॉपऑनस्टीलबर्ड द्वारा बेचा जाएगा। फास्टैग की कीमत आमतौर पर 500 रुपये होती है, जिसमें 100 रूपये को टैग की लागत के रूप में शामिल किया जाता है और 200 रुपये को वनटाइम सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर और 200 रूपये एक्टिवेशन पर वन टाइम वॉलेट टॉप अप के तौर पर हैं।

फास्टैग, वर्तमान में फ्लिपकार्ट पर 399 रूपये की टैगिंग कीमत पर सीमित समय के लॉन्च ऑफर के रूप में लॉन्च किया गया है। ग्राहक वित्त वर्ष 19-20 के लिए इस फास्टैग का उपयोग करके हर एनएचएआई टोल भुगतान पर 2.5 प्रतिशत का कैश-बैक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। इस Axis बैंक फास्टैग को खरीदने या उपयोग करने के लिए ग्राहक का मौजूदा Axis बैंक खाता होना अनिवार्य नहीं है। ग्राहकों द्वारा खरीदे गए फास्टैग को केवाईसी प्रॉसेस के बाद एक्टिवेट किया जाएगा।

Steelbird के एमडी राजीव कपूर ने कहा कि "शॉपऑनस्टीलबर्ड योशॉपर फास्टैग प्रदान करने और केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे ग्राहकों को जल्दी से फास्टैग प्राप्त करना और फाइन से बचना आसान हो जाता है। वर्तमान में भारतीय सड़कों पर लगभग 3.5 करोड़ वाहन हैं, जिनमें से केवल बीस लाख वाहनों ने अभी फास्टैग का उपयोग शुरू किया है। इसलिए, फ्लिपकार्ट के साथ सहयोग इस पूरे प्रॉसेस को और तेज और आसान बनाएगा।"

फास्टैग को तेजी से अपनाने के बारे में प्रतिक्रिया करते हुए कपूर ने कहा, "हमारे सहयोग से और रियायती मूल्य पर फास्टैग देने के साथ हम फास्ट टैग को अपनाने की प्रक्रिया को तेज करने में सफल होंगे। इसके साथ ही इस पूरे प्रोसेस को आसान बनाने से आम लोगों को भी काफी सुविधा मिलेगी।"

ये भी पढ़ें:

युवाओं के लिए स्टाइलिश है Honda का ये Scooter, कंपनी इस पर दे रही भारी डिस्काउंट

इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी Kia Seltos, Hyundai Kona और MG ZS EV को देगी टक्कर

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस