Move to Jagran APP

SsangYong जल्द लाएगी अपनी कार में दुनिया की पहली टच स्क्रीन विंडो

महिंद्रा ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी सैंगयोंग इस समय कार में पाथ-ब्रैकिंग टेक्नोलॉजी पर तेजी से काम कर रहा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 07 Feb 2017 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2017 04:54 PM (IST)
SsangYong जल्द लाएगी अपनी कार में दुनिया की पहली टच स्क्रीन विंडो
SsangYong जल्द लाएगी अपनी कार में दुनिया की पहली टच स्क्रीन विंडो

नई दिल्ली। महिंद्रा ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी सैंगयोंग इस समय कार में पाथ-ब्रैकिंग टेक्नोलॉजी पर तेजी से काम कर रही है। जिनमें से एक टेक्नोलॉजी टच ऑपरेटेड विंडो भी है। साउथ कोरिया ब्रैंड सैंगयोंग का दावा है कि यह उसकी ऐसी पहली टेक्नोलॉजी है, लेकिन पुराने ऑटो रिपोर्ट को देखें तो साल 2015 में जौगुआर ने भी दावा किया था उसकी कार को टच ऑपरेटेड विंडो से लैस किया जाएगा। हालांकि जैगुआर अभी भी अपनी टच ऑपरेटेड विंडो वाली कार पर काम कर रही है।

prime article banner

सैंगयोंग का कहना है कि वह अपनी गाड़ियों में टच ऑपरेटेड टेक्नोलॉजी इस साल के अंत तक नेक्स्ट जनरेशन सैंगयोंग रेक्सटन में उतार सकती है। रेक्सटन कंपनी की पसंदीदा कार है और इसे बाजार में ग्राहकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रहीं थीं।

सैंगयोंग की बिक्री की बात करें तो कंपनी ने दुनियाभर में जनवरी महीने में 10,420 वाहनों की बिक्री की है। घरेलू बाजार में सैंगयोंग ने 7,015 वाहन बेचें हैं, वहीं 3,405 वाहन निर्यात किए हैं। पिछले साल जनवरी के मुकाबले कंपनी ने जनवरी 2017 में 3.4 फीसदी की ग्रोथ की है। साउथ कोरिया में टिवोली को काफी अच्छा खासा रिस्पांस मिला है। सालाना आधार पर टिवोली ब्रैंड ने घरेलू बाजार में 3,851 वाहन की बिक्री कर 19.5 फीसदी का किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.