नई दिल्ली। महिंद्रा ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी सैंगयोंग इस समय कार में पाथ-ब्रैकिंग टेक्नोलॉजी पर तेजी से काम कर रही है। जिनमें से एक टेक्नोलॉजी टच ऑपरेटेड विंडो भी है। साउथ कोरिया ब्रैंड सैंगयोंग का दावा है कि यह उसकी ऐसी पहली टेक्नोलॉजी है, लेकिन पुराने ऑटो रिपोर्ट को देखें तो साल 2015 में जौगुआर ने भी दावा किया था उसकी कार को टच ऑपरेटेड विंडो से लैस किया जाएगा। हालांकि जैगुआर अभी भी अपनी टच ऑपरेटेड विंडो वाली कार पर काम कर रही है।

सैंगयोंग का कहना है कि वह अपनी गाड़ियों में टच ऑपरेटेड टेक्नोलॉजी इस साल के अंत तक नेक्स्ट जनरेशन सैंगयोंग रेक्सटन में उतार सकती है। रेक्सटन कंपनी की पसंदीदा कार है और इसे बाजार में ग्राहकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रहीं थीं।

सैंगयोंग की बिक्री की बात करें तो कंपनी ने दुनियाभर में जनवरी महीने में 10,420 वाहनों की बिक्री की है। घरेलू बाजार में सैंगयोंग ने 7,015 वाहन बेचें हैं, वहीं 3,405 वाहन निर्यात किए हैं। पिछले साल जनवरी के मुकाबले कंपनी ने जनवरी 2017 में 3.4 फीसदी की ग्रोथ की है। साउथ कोरिया में टिवोली को काफी अच्छा खासा रिस्पांस मिला है। सालाना आधार पर टिवोली ब्रैंड ने घरेलू बाजार में 3,851 वाहन की बिक्री कर 19.5 फीसदी का किया है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस