Move to Jagran APP

किआ कार्निवल एमपीवी खरीदते हुए वायरल हुई सोनू निगम की तस्वीर ; जानें कार की खासियत

इंटरनेट पर सोनू निगम की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह किआ की कार खरीदते नजर आ रहे हैं। इस कार को सोनू निगम के अलावा और भी कई बॉलीवुड हस्तियों ने खरीदा है। हस्तियों में अमिताभ बच्चन ऋतिक रोशन आदि का नाम शामिल है।

By Atul YadavEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 05:31 PM (IST)
किआ कार्निवल एमपीवी खरीदते हुए वायरल हुई सोनू निगम की तस्वीर ; जानें कार की खासियत
किआ कार्निवल एमपीवी खरीदते हुए वायरल हुई सोनू निगम की तस्वीर Photo source- Internet

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर सोनू निगम ने हालिया लॉन्च 2021 Kia Carnival MPV की डिलीवरी ले ली है। सोशल मीडिया पर नई कार के साथ सिंगर की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं, इस कार में क्या है खास जिसे सेलिब्रिटी भी खूब पसंद कर रहे हैं।

prime article banner

इंटरनेट पर वायरल हुई तस्वीर

मुंबई में किआ डीलरशिप द्वारा सोनू निगम की तस्वीर शेयर की गई थी, जो देखते ही देखते वायरल हो गई। शेयर तस्वीर में सिंगर अपने परिवार के साथ एमपीवी की चाभी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। इंटरनेट पर सोनू की तस्वीर अपलोड होने के बाद उनके फैंस बधाई देते हुए भी नजर आ रहे हैं।

सोनू निगम ने किआ कार्निवल का कौन सा वेरिएंट लिया?

इंटरनेट पर वायरल इमेज के अनुसार, यह पता लगाना मुश्किल है कि सिंगर सोनू निगम ने किआ कार्निवल का कौन से वेरिएंट को खरीदा है। डीलरशिप ने भी शेयर तस्वीर में मॉडल का जिक्र नहीं किया है, लेकिन तस्वीर देख कर कयास लगाया जा रहा है कि यह कार्निवल का 7-सीटर टॉप-वेरिएंट हो सकता है,जो कि वीआईपी सीट लेआउट के साथ आता है।

इन नामचीन हस्तियों ने भी खरीदा है किआ की ये कार

किआ कार्निवल एमपीवी को एक वीआईपी कार की तरह डिजाइन किया है, जिसके बीच वाली रो में 2 कैप्टन सीट मिलते है। जो यात्रियों को फर्स्ट क्लास कम्फर्ट और फीचर्स प्रदान करती हैं। इस कार को सोनू निगम के अलावा और भी कई बॉलीवुड हस्तियों ने खरीदा है। हस्तियों में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, एक्शन हीरो ऋतिक रोशन आदि का नाम शामिल है। यहां तक की इस कार को हाल ही में तेलंगाना सरकार ने अपने कई पदाधिकारियों को गिफ्ट किया था।

इंजन

इंजन की बात करें तो, किआ कार्निवल 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर वीजीटी डीजल इंजन द्वारा संचालित है, जो 197 बीएचपी की पॉवर और 440 न्यूटन मीटर की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसके इंजन को 8-स्पीड स्पोर्टमैटिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कीमत

2021 किआ कार्निवल एमपीवी को इस साल सितंबर में देश में लॉन्च किया गया था। कीमत की बात करें तो, इसकी शुरुआती कीमत 24.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से लेकर 33.99 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.