Move to Jagran APP

Skoda Kushaq का कंपनी ने जारी किया इंटीरियर स्केच, बेहद ही आकर्षक लुक के साथ कीमत हो सकती है 10 लाख

स्कोडा ने पहले ही कुशाक के बाहरी डिजाइन के स्केच का खुलासा किया है जो बताता है कि यह प्रोडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट वर्जन के के स्टाइल को बनाए रखेगा। स्कोडा कुशाक के इंटीरियर स्केच में ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ प्रीमियम ड्यूल-टोन व्हाइट और ब्लैक कलर स्कीम दी गई है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 05:42 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 09:16 AM (IST)
Skoda Kushaq का कंपनी ने जारी किया इंटीरियर स्केच, बेहद ही आकर्षक लुक के साथ कीमत हो सकती है 10 लाख
Skoda Kushaq का इंटीरियर स्केच (फोटो साभार: स्कोडा इंडिया)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Kushaq Interior Revealed: स्कोडा की अपकमिंग कार KUSHAQ  को लेकर लंबे समय से चर्चा का बाजार गर्म है। इस कार को सबसे पहले 2020 मोटर शो में Vision In के नाम से कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था। हालांकि तक इस बात से सभी अंजान थे कि कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल को अन्य कोई नाम भी दे सकती है। फिलहाल यह कार Kushaq के नाम से 18 मार्च, 2021 को भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। जिसे ब्रिकी के लिए 2021 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

prime article banner

आज कंपनी ने स्कोडा कुशाक के इंटीरियर के स्केच जारी किए हैं, जो प्रीमियम और फीचर-लोडेड दिखते हैं। कंपनी की यह कार फॉक्सवैगन समूह के भारत में 2.0 प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च होने वाली पहली कार होगी। जानकारी के लिए बता दें, स्कोडा ने पहले ही कुशाक के बाहरी डिजाइन के स्केच का खुलासा किया है, जो बताता है कि यह प्रोडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट वर्जन के के स्टाइल को बनाए रखेगा।

स्कोडा कुशाक के इंटीरियर स्केच में ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ प्रीमियम ड्यूल-टोन व्हाइट और ब्लैक कलर स्कीम दी गई है। इसके डैशबोर्ड में नारंगी हाइलाइट है जो काफी वाइड है। इसके साथ ही ऑरेंज हाइलाइट दरवाजे के हैंडल के आसपास और यहां तक ​​कि नीचे केंद्रीय कंसोल पर गियरबॉक्स और स्विचगियर के आसपास भी दिखाई दे रही है। 

इसके अलावा इस कार में करीब 10 इंच की डिजिटल डिस्प्ले दी जाएगी। जिसे सेंटल एयर कंडीशनिंग वेंट्स के नीचे रखा गया है। दरवाजे के हैंडल, स्टीयरिंग व्हील और एसी वेंट पर सिल्वर टच देखे जा सकते हैं। SUV में एक बड़ा TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, जिसमें ऑरेंज कलर की हाइलाइट्स हैं। वहीं स्टीयरिंग व्हील, कोणीय आकार के ग्लोवबॉक्स, एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, चमड़े की सीटें, बोतल/कप होल्डर और एक बड़े आर्मरेस्ट स्केच में दिखाई देते हैं।

यह कार स्थानीय रूप से विकसित MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। जिसे कंपनी 2 इंजन विकल्पों के साथ पेश कर सकती है। इसमें 110bhp की पावर के साथ 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 147bhp की पावर के साथ 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DSG मिलने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.