Move to Jagran APP

अब Dzire और Amaze से भी सस्ती खरीदें Skoda Rapid

Skoda Rapid Rider की कीमत देश की एंट्री लेवल कॉम्पेक्ट सेडान कारों Maruti Dzire और Honda Amaze से भी कम है यहां इस सेडान के फीचर्स के बारे में जानिए।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 01:21 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 08:33 AM (IST)
अब Dzire और Amaze से भी सस्ती खरीदें Skoda Rapid
अब Dzire और Amaze से भी सस्ती खरीदें Skoda Rapid

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी कार निर्माता कंपनी स्कोडा इंडिया अपनी सी-सेगमेंट सेडान स्कोडा रैपिड का लो कोस्ट वेरिएंट पेश करती है। स्कोडा रैपिड की कीमत देश की एंट्री लेवल कॉम्पेक्ट सेडान कारों मारुति सुजुकी डिजायर और होंडा अमेज से भी कम है। यहां हम जानेंगे कि इस सेडान के फीचर्स कैसे हैं और वो अन्य सेडान से किस प्रकार अलग हैं।

prime article banner

कीमत

कीमत की बात की जाए तो स्कोडा रैपिड की एक्स शोरूम कीमत 6.99 लाख से शुरू है। वहीं मारुति सुजुकी डिजायर टॉप एंड पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.32 लाख रुपये है और होंडा अमेज मिड ट्रिम की एक्स शोरूम कीमत 7.33 लाख रुपये है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो स्कोड रैपिड राइडर वेरिएंट में 1.6 लीटर का 4 सिलेंडर वाला एमपीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 105 बीएचपी की पीक पावर और 153 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस सेडान में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी डिजायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 82 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल वेरिएंट 22 किमी प्रति लीटर के माइलेज का दावा करता है।

इंजन और पावर की बात की जाए तो होंडा अमेज में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 90 पीएस की पावर और 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल वेरिएंट 19.5 किमी प्रति लीटर के माइलेज का दावा करता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो रैपिड राइडर लिमिटेड एडिशन कैंडी वाइट और कार्बन स्टील कलर में उपलब्ध है। कार को ड्यूल टोन पेंट स्कीम देने के लिए बॉडी के कई अन्य हिस्सों में ब्लैक कलर के रैशेज हैं और फ्रंट ग्रिल ब्लैक है। रैपिड इंसक्रिप्शन के साथ आइवरी स्लेट अपहोल्स्ट्री और स्कफ प्लेट्स के साथ ड्यूल-टोन ईबोनी सैंड इंटीरियर है।

ये भी पढ़ें: Harley Davidson LiveWire है बेहद हाईटेक Bike, जानें इससे जुड़ी 5 जरूरी बातें

ये भी पढ़ें: नए अवतार में नजर आया Suzuki Burgman Street, जल्द होगा लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.