नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चेक वाहन निर्माका कंपनी स्कोडा अक्टूबर 2021 में नया टॉप-स्पेक कुशाक 1.5L DSG वेरिएंट पेश करेगी इस बात की जानकारी हमने आपको काफी पहले ही दे दी थी। हालाँकि, इसके लॉन्च में देरी हुई है। स्कोडा ऑटो इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक जवाब में कहा कि नया एडिशन नवंबर की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा और डिलीवरी नवंबर 2021 के अंत तक शुरू होगी।

नया टॉप-स्पेक मॉडल 6 एयरबैग और टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) से लैस होगा। मौजूदा 1.5 DSG वैरिएंट डुअल एयरबैग के साथ आता है, और इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी देखने को नहीं मिलता है। नए वेरिएंट को ग्राहकों के फीडबैक के बाद पेश किया गया है। यह स्टाइल वेरिएंट पर आधारित होगा और इस नए वेरिएंट की कीमत 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें Skoda Kushaq 1.5L को केवल स्टाइल ट्रिम में मैनुअल और DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ पेश किया गया है। यह इंजन वही यूनिट है जो VW Taigun और T-ROC को पावर देती है। यह 150bhp की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं।

नई कुशाक को 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया गया है। छोटी क्षमता वाली गैसोलीन मोटर 115bhp की पावर और 178Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

नई स्कोडा कुशाक मिड साइज की एसयूवी तीन ट्रिम स्तरों - एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में उपलब्ध है। इसकी कीमत 10.49 लाख रुपये से 17.59 लाख रुपये के बीच है। भारत में स्कोडा कुशाक का सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun और MG Astor से है। 

Edited By: Rishabh Parmar