नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Kodiaq Teaser revealed: चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो ने कोडियाक (Kodiaq) एसयूवी के अपने आगामी फेसलिफ्ट वर्जन का एक बार फिर से टीजर जारी कर दिया है। इस अपकमिंग नई कोडियाक एसयूवी को 13 अप्रैल को विश्व प्रीमियर के दौरान पेश किया जाएगा। जानकरी के लिए बता दें, कोडियाक एसयूवी के साथ कंपनी ने 2016 में मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में एंट्री की थी। जिसे अब कंपनी एक नया अवतार देने जा रही है।

कंपनी द्वारा जारी किए टीज़र वीडियो में कोडियाक एसयूवी की केवल एक ब्राइट एलईडी हेडलाइट्स के साथ सिल्हूट में दिखाया गया है। नई 2021 स्कोडा कोडियाक की हेडलाइट्स पहले की तुलना में शार्प दिखाई देती है, और इसमें नीचे स्थित एक अलग एलईडी मॉड्यूल के साथ फीचर होती है। टेललाइट्स में क्रिस्टलीय स्ट्रक्चर के साथ कंपनी के सी-आकार के एक स्लिमर वर्जन को दिखाया गया है।

इसकी अन्य डिजाइन हाईलाइट्स में एक हैक्सागोनल ग्रिल, दोबारा से डिजाइन किया गया लार्ज इनटेक और एल्यूमीनियम इंसर्ट के साथ बंपर भी मिलता है। बता दें, चेक कार निर्माता ने अभी तक नई कोडियाक एसयूवी में मिलने वाले बदलावों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। वर्तमान में इस एसयूवी को पांच और सात सीटों वाले वेरिएंट में पेश किया जाता है। वहीं स्कोडा एक नई मल्टी मीडिया सिस्टम और कई खास फीचर्स के साथ इस कार को उतारेगी।  

नई स्कोडा कोडियाक एसयूवी को फॉक्सवैगन द्वारा विकसित 2.0-लीटर TDI Evo इंजन से लैस किया जा सकता। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी कोडियाक का एक प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण भी लॉन्च कर सकती है। वहीं कंपनी लाइनअप में 2.0-लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ एसयूवी का आरएस वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। जो 240 एचपी की पॉवर के साथ आएगा। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021