Move to Jagran APP

कोरोनावायरस से मदद के लिए Skoda Auto Volkswagen India के कर्मचारियों ने किया 1.2 करोड़ का योगदान

कोरोनावायरस से लड़ाई में मदद के लिए Skoda Auto Volkswagen India के कर्मचारियों ने 1.2 करोड़ का योगदान किया है। (फोटो साभार Skoda Auto Volkswagen India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 10:04 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 10:04 PM (IST)
कोरोनावायरस से मदद के लिए Skoda Auto Volkswagen India के कर्मचारियों ने किया 1.2 करोड़ का योगदान
कोरोनावायरस से मदद के लिए Skoda Auto Volkswagen India के कर्मचारियों ने किया 1.2 करोड़ का योगदान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Skoda Auto Volkswagen India ने आज घोषणा कर बताया कि इसके कर्मचारियों ने औरंगाबाद और पुणे लेबर यूनियन के समर्थन से देश में कोविड-19 से लड़ाई में मदद के लिए एक दिन की सैलरी का योगदान करके 1.2 करोड़ रुपये का फंड एकत्रित किया। कंपनी कहती है कि इस फंड का इस्तेमाल पुणे, मुंबई और औरंगाबाद के कोविड-19 हॉस्पिटल को 15 फुल फीचर वेंटिलेटर, 15 मॉनिटर और 3750 पीपीई किट उपलब्ध करवाने के लिए किया जाएगा। यह डोनेशन कंपनी द्वारा पुणे के Sassoon General Hospital में दिए गए 1 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद से अलग है, जिसका इस्तेमाल शहर में कोरोनोवायरस मरीजों के इलाज के लिए किया जा रहा है।

loksabha election banner

Skoda Auto Volkswagen India ने इसके साथ ही खेद और भोसारी गांव में जरूरतमंदों के लिए 21 टन सूखे राशन का योगदान किया और इसके अलावा Sassoon General Hospital के लिए 22.34 लाख रुपये की जरूरी दवाई भी उपलब्ध करवाई हैं। इसके अलावा भी कंपनी अपनी चाकन और औरंगाबाद फैक्ट्री में रीयूजेबल फेस शील्ड बना रही है, और अब तक औरंगाबाद, बीड, लातूर और पुणे के हॉस्पिटल और हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स को 12,000 यूनिट्स का योगदान किया है।

इसके साथ ही कोविड-20 रोगियों के उपचार में मदद के लिए कार निर्माता कंपनी के इंजीनियर्स ग्लोबल एक्सपर्ट के साथ मिलकर Continuous Positive Airway Pressure (CPAP) Devices, Automatic AMBU Bags, Itubation Boxes और Retrofitted Fltered Oxygen Masks का निर्माण करने के लिए काम कर रहे हैं। इसके अलावा ग्रुप अब तक पुणे, औरंगाबाद और मुंबई के हॉस्पिटल में 35 हजार से ज्यादा सैनिटाइजर्स का दान कर चुका है और औरंगाबाद क्षेत्र में जरूरतमंदों के लिए 50 हजार फूड पैकेट बांट चुका है। इसके अलावा यह चैरिटी, मुंसिपेलिटीज और वॉलंटियर को अपने वाहनों के उपयोग की पेशकश करके दवाओं और भोजन वितरित करने में भी मदद कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.