Move to Jagran APP

Skoda Auto India ने लीजिंग सॉल्यूशंस के लिए ORIX के साथ की साझेदारी, किराए पर मिलेंगी स्कोडा कारें

स्कोडा मॉडल रेंज के लिए मासिक लीज रेंटल की शुरूआत 19856 रुपये से होगी। यह सुविधा व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए उपलब्ध है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 03:57 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 09:50 PM (IST)
Skoda Auto India ने लीजिंग सॉल्यूशंस के लिए ORIX के साथ की साझेदारी, किराए पर मिलेंगी स्कोडा कारें
Skoda Auto India ने लीजिंग सॉल्यूशंस के लिए ORIX के साथ की साझेदारी, किराए पर मिलेंगी स्कोडा कारें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। स्कोडा ऑटो इंडिया ने ORIX ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (OAIS) (जापान की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ORIX कॉर्पोरेशन) के साथ एक MoU साइन किया है। इस समझौते के तहत OAIS के मौजूदा व्यापार नेटवर्क और स्कोडा ऑटो डीलर्स के जरिए स्कोडा ऑटो उत्पादों को अभिनव और प्रतिस्पर्धी लीजिंग सेवाओं के तहत लीज पर उपलब्ध कराई जाएगी।

loksabha election banner

स्कोडा मॉडल रेंज के लिए मासिक लीज रेंटल की शुरूआत 19,856 रुपये से होगी। यह सुविधा व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, जिसमें तनख़्वाहदार व्यक्ति, वर्किंग प्रोफेशनल्स, छोटे और मध्यम व्यावसायिक उद्यम, कॉर्पोरेट और सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयां और उपक्रम शामिल होंगे। सुविधाजनक लीजिंग समाधानों की एक श्रृंखला के साथ कोई भी स्कोडा ऑटो के रेपिड (RAPID), ओक्टाविया (OCTAVIA), (सुपर्ब) SUPERB और कोडियाक (KODIAQ) मॉडल की वाहनों को पांच साल तक के लिए लीज पर ले सकता है।

पहले चरण में, स्कोडा ऑटो की यह लीज सुविधा (बाद के चरण में शुरू होने वाले राष्ट्रव्यापी अभियान 'इंडिया 2.0' प्रोजेक्ट से पहले) आठ महानगरीय शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद के ग्राहकों के लिए विशेष रूप से उपलब्ध कराई जाएगी।

स्कोडा ऑटो लीजिंग सॉल्यूशंस में लाभ और सेवाओं की एक पूरी श्रृंखला है, जिसमें रोड टैक्स, बीमा, ब्रेकडाउन सहायता, आकस्मिक मरम्मत, एंड-टू-एंड मेन्टनन्स, टायर और बैटरी परिवर्तन के साथ ही रिप्लेसमेंट व्हीकल की सुविधा भी शामिल है। अनुकूलित सेवाओं के साथ, सदस्यता-आधारित भुगतान मॉडल, शून्य डाउन पेमेंट और अनियमित और असंगठित रीसेल मार्केट से मुक्ति के साथ ही यह लीज पर वाहन उपलब्ध कराकर आसानी से लोगों को एक कार का मालिक बनाने का बेहतर विकल्प है।

स्कोडा ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बिक्री, सेवा और विपणन निदेशक श्री जैक हॉलिस ने कहा, "ORIX के साथ साझेदारी नए रणनीतिक विकल्पों के जरिए अपने ग्राहकों तक पहुंचने के साथ ही उत्पाद और सेवाओं के लिए बेहतर मूल्य आधारित सेवा उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि लोगों की जरुरत के मुताबिक तैयार यह लीज सुविधा दोनों कंपनियों की मजबूती को दर्शाते हुए स्कोडा ऑटो ग्राहकों को एक बेहतर स्वामित्व अनुभव प्रदान करेगा।"

ORIX ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री संदीप गंभीर ने कहा, "हम स्कोडा ऑटो इंडिया के साथ साझेदारी से खुश हैं। इस उद्यम (वेंचर) के जरिए हम भारत में (लीज पर वाहन उपलब्ध कराने) ऑटोमोटिव लीजिंग की अवधारणा को मजबूत करने के साथ ही कॉर्पोरेट्स और खुदरा ग्राहकों को पूर्ण लाभ प्रदान करने की उम्मीद करते हैं, जो अब बेहतर उत्पादों और मूल्य वर्धित लीजिंग विकल्पों की एक श्रृंखला के तहत लाभ का अनुभव कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस लीज सुविधा को सभी विकसित देशों में बेहतर प्रतिसाद मिला है और लोगों ने इसे अच्छी तरह स्वीकार किया है। ऐसे में हम भारत में भी इसी तरह उम्मीद करते हैं। श्री गंभीर ने कहा कि इस सहस्त्राब्दी पीढ़ी के दिमाग और विकल्पों के चयन संबंधी (मोड शिफ्ट) रुझान, जहां सुविधा का स्वामित्व से अधिक महत्व है, हम इस लीज सुविधा के जरिए ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद करते हैं।"

यह भी पढ़ें:

Mahindra के यात्री वाहनों की बिक्री फरवरी महीने में 17 फीसद बढ़ी

Toyota की बिक्री में करीब 2 फीसद की गिरावट, जानें फरवरी महीने में कितनी बिकीं गाड़ियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.