Move to Jagran APP

भारत में स्कोडा के प्री-ओन्ड कार बिजनेस ने पकड़ी रफ्तार, 100 से अधिक हुई डीलरशिप की संख्या

भारत में स्कोडा ऑटो के प्री ओन्ड कार बिजनेस ने रफ्तार पकड़ ली है। स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपने पूर्व स्वामित्व वाले कार कारोबार का विस्तार 100 से अधिक डीलरशिप तक कर लिया है। Skoda Pre Owned एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से ग्राहक पुरानी कारों को खरीद सकते हैं।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2022 02:25 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2022 07:25 AM (IST)
भारत में स्कोडा के प्री-ओन्ड कार बिजनेस ने पकड़ी रफ्तार, 100 से अधिक हुई डीलरशिप की संख्या
भारत में स्कोडा प्री-ओन्ड कार के 100 से अधिक डीलरशिप हुए

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा ऑटो इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने देश भर में अपने पूर्व स्वामित्व वाले कार कारोबार का विस्तार 100 से अधिक डीलरशिप तक कर लिया है। अब तक कंपनी के सर्टिफाइड प्री-ओव्ड नेटवर्क के जरिए 2,500 से ज्यादा यूज्ड कारों की डिलीवरी की जा चुकी है। इस मौके पर स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा कि यह भारत में ब्रांड के 20 से अधिक वर्षों के प्रदर्शन और इसकी लंबे समय से चली आ रही गुणवत्ता और स्थायित्व का नतीजा है।

loksabha election banner

क्या है स्कोडा प्री-ओन्ड कार बिजनेस

हॉलिस ने कहा कि कोई भी ग्राहक सर्टिफाइड पूर्व-स्वामित्व वाली कारों (pre owned car) को खरीद सकता है। इसके लिए ग्राहक साइट पर लॉग-इन कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहक कार की गुणवत्ता देखकर कार को खरीद सकता है। यहां पर ग्राहक पुरानी स्कोडा कार को खरीद सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक यहां पर अपनी पुरानी कारों को बेच सकता है। साथ ही नए स्कोडा मॉडलों को बदल भी सकता है।

115 बिंदुओं पर होता है कारों का मुल्यांकन

कंपनी ने बताया कि प्रत्येक पूर्व स्वामित्व वाली कारों के लिए 115 गुणवत्ता जांच बिंदुओं को देखते हुए उनका मूल्यांकन करती है। इस प्लेटफार्म से ग्राहक बहुत ही आसानी से किफायती कीमत पर बढ़िया कंडीशन वाली कार को खरीद सकते हैं। कार के स्पेसिफिकेशन और स्थिति के आधार पर कारों की प्राइस तय की जाती है।

ऑटो निर्माता ने कहा कि 2022 में स्कोडा ऑटो इंडिया प्रमाणित पूर्व-स्वामित्व वाले व्यवसाय के डिजिटलीकरण और रिटेल फाइनेंस ऑप्शन की शुरुआत करेगा। साथ ही ग्राहकों के लिए कारों की खरीद और बिक्री के और सहज बनाने पर काम करेगा, जिससे ग्राहकों को ज्यादा परेशानी न हो।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक ने कहा 
स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने एक बयान में कहा कि कारें किसी भी अन्य मशीन की तुलना में अधिक लोगों से भावनात्मक रूप से जुड़ती हैं। हमारा प्रयास है कि सभी प्रकार की स्कोडा कारें ग्राहकों के लिए आसानी से उपलब्ध हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.