नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। डाकर रैली 2020 में होने वाली है, जिसके लिए Sherco TVS Rally Factory Team ने 4 राइडर स्कावड टीम का ऐलान कर दिया गया है। 2020 में होने वाली डाकर रैली 5 जनवरी से 17 जनवरी के बीच सऊदी अरब में होने वाली है। TVS MotoSoul 2019 गोवा के दौरान 4-राइडर स्कावड की घोषणा की गई है। टीम में माइकल मेटेज (फ्रांस), लोरेंजो सेंटोलिनो (स्पेन), जॉनी ऑबर्ट (फ्रांस), और हरिथ नूह (भारत) शामिल हैं। हरिथ नूह डाकर रैली में डेब्यू करने वाले हैं।

शेरको टीवीएस रैली फैक्ट्री टीम के लिए 2019 काफी अच्छा साल रहा है और इस साल उन्होंने Merzouga Rally, Desert Strom, Baja Aragon में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब डाकर 2020 की बारी है। डाकर रैली को ग्लोबल मोटरस्पोर्ट्स फील्ड में सबसे कठिन रैली में से एक माना जाता है। रैली जेद्दा से शुरू होगी और रियाद से होकर गुजरेगी, और अल किदिया में समाप्त होगी। शेरको टीवीएस फेक्ट्री टीम लगातार छठे साल इसमें हिस्सा ले रहे हैं।

टीम राइडर्स में माइकल मेटगे 7वीं बार रैली में भाग लेंगे, जबकि सेंटोलिनो अपनी दूसरी बार आएंगे। भारतीय राइडर अरविंद केपी जो शेरको टीवीएस रैली फैक्ट्री टीम का 2006 से हिस्सा थे और पिछले साल रैली में उनके रेस के दौरान एक पैर में चोट लगी थी, जिसके कारण वह डाकर रैली 2020 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। केपी ने 2019 डाकर रैली को पूरा किया था और वह पहले भारतीय थे जिन्होंने इसे पूरा किया और 37वां स्थान हासिल किया।

2015 में टीवीएस रेसिंग पहली इंडियन फैक्ट्री टीम थी, जिसने शेरको के साथ पार्टनरशिप में डाकर रैली में हिस्सा लिया था। दोनों टीम बाइक्स के लिए अपने जुनून के लिए लोकप्रिय हैं और मोटरस्पोर्ट में ग्लोबल ब्रांड के तौर पर हैं। दोनों साथ मिलकर रेसर और टेक्निशियन को इंटरनेशनल लेवल की क्वालिटी ट्रैनिंग दे रहे हैं और साथ ही रेस में जीतने वाली तकनीक सीखा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ये हैं देश की सबसे सस्ती 2 डीजल कारें, जानें कौन सी है बेस्ट

यह भी पढ़ें: कम माइलेज देती है कार तो फॉलो करें ये टिप्स, दिखने लगेगा फर्क

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप