नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मारुति सुजुकी ने अपने कुछ चुनिंदा नेक्सा डीलरशिप पर नई मारुति सियाज की 21,000 रुपये से बुकिंग शुरू कर दी है। मारुति सुजुकी ने इसका प्री-लॉन्च प्रमोशनल टीजर भी नए TVC के जरिए जारी किया था।  यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स और डीलरशिप पर बातचीत के आधार पर मिली है। टीज हुए वीडियो में 2018 सियाज की रिडिजाइन LED हैडलाइट्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और नई ग्रिल के साथ क्रोम एलीमेन्ट्स दिए गए हैं। इसके अलावा 2018 सियाज में फीचर्स के तौर पर नए एलॉय व्हील डिजाइन और रेडोन फ्रंट और रियर बंपर्स दिए गए हैं।

कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें ज्यादा प्रीमियम फील के साथ सॉफ्ट-टच प्लास्टिक्स और मैटेरियल्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें फॉक्स-वुड का हल्का शेड और पूरे इंटीरियर शेड में एक स्लाइट ट्वीक दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑल-न्यू इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नए मल्टी-इन्फो डिस्प्ले भी दी जा सकती है, जैसा बलेनो में दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 2018 मारुति सियाज में ऑल-न्यू K15B VVT 1.5 लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 1.4 लीटर यूनिट को रिप्लेस करेगा जो 90 PS की पावर और 130 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, नया 1.5 लीटर यूनिट 104.7 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा मारुति सुजुकी इसमें स्मार्ट-हाइब्रिड SHVS टेक्नोलॉजी के साथ पेट्रोल इंजन भी दे सकती है। सियाज के डीजल वेरिएंट में कंपनी 1.3 लीटर DDiS यूनिट देगी। मारुति सुजुकी अपनी इस कार को अगस्त के मध्य में लॉन्च कर सकती है।

 

हुंडई वर्ना से होगा मुकाबला

भारत में आने के बाद नई मारुति सियाज का मुकाबला हुंडई वर्ना से होगा। हुंडई ने कुछ समय पहले ही वर्ना में 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 99bhp और 132Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा हुंडई वर्ना में 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं। हुंडई वर्ना के अलावा टोयोटा यारिस भारत में होंडा सिटी और मारुति सुजुकी सियाज को भी टक्कर देगी। बाजार में इन तीनों गाड़ियों की ही डिमांड काफी ज्यादा है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस