Move to Jagran APP

Salman Khan ने अपने भांजे को गिफ्ट में दी थी BMW, अब हो सकती है आपकी !

सलमान खान ने 2016 में अर्पिता खान के बेटे - अहिल शर्मा को एक नई BMW 730Ld M-Sport गिफ्ट की थी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 12:58 PM (IST)
Salman Khan ने अपने भांजे को गिफ्ट में दी थी BMW, अब हो सकती है आपकी !
Salman Khan ने अपने भांजे को गिफ्ट में दी थी BMW, अब हो सकती है आपकी !

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। इनके पास सिर्फ प्रीमियम कारों और एसयूवी की लिस्ट ही नहीं है, बल्कि इन्होंने कई कारें तोहफे में अपने करीबियों को दी हैं। सलमान खान ने 2016 में अर्पिता खान के बेटे - अहिल शर्मा को एक नई BMW 730Ld M-Sport गिफ्ट की थी। अब यह कार बिक्री के लिए Big Boyz Toyz पर उपलब्ध है। यह आधिकारिक तौर पर BBT की वेबसाइट पर सूचीबद्ध है और इसकी कीमत 75 लाख रुपये है। अब, यह एक काफी नया मॉडल है और केवल 3 साल पुराना है।

loksabha election banner

BBT की वेबसाइट के मुताबिक यह कार अभी तक 11,500 km चली है, यानी अभी तक यह एक नई कार है। नई BMW 730d M-Sport की कीमत 1.35 करोड़ रुपये एक्स शोरूम है और ऑन-रोड यह करीब 1.6 करोड़ रुपये की पड़ती है। इस कार को खान परिवार और अर्पिता के परिवार के साथ कई बार देखा गया है। अर्पिता खान के पति आयुष शर्मा को भी कार में घूमते हुए देखा गया है। अब, यह टॉप-ऑफ-द-लाइन BMW 7 सीरीज डीजल वेरिएंट है जो सभी हाईटेक फीचर्स के साथ आती है।

भले ही 7-सीरीज के ज्यादातर कार मालिक पिछली सीट पर बैठना पसंद करते हो, लेकिन इस कार को चलाना बेहद मजेदार है। इसमें 3.0 लीटर, इन-लाइन 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 4,000 rpm पर 265bhp की पावर और 2,000 rpm पर 620 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वेबसाइट का यह भी कहना है कि यह सिंगल ओनर कार है और रजिस्ट्रेशन डिटेल्स में पता चला कि यह सलीम खान की कार है, जो सलमान खान और अर्पिता खान के पिता हैं।

यह M-Sport बॉडी किट के साथ आती है, तो इसका स्टांस काफी आक्रामक है। लग्जरी सेडान में फीचर्स के तौर पर एक आक्रामक डिजाइन फ्रंट बम्पर, साइड स्कर्ट्स और रियर बम्पर इंसर्ट्स दिए गए हैं। रेगुलर वेरिएंट 7-सीरीज के मुकाबले यह अलग लगती है, लेकिन इसमें सभी बदलाव इसे स्पोर्टी लुक देते हैं।

फीचर्स की बात करें तो यह कार कई फीचर्स के साथ आती है। इसमें BMW का रिवोल्यूशनरी लेजर हेडलैंप्स दिया गया है, जो लंबी रेंज वाली बीम प्रदान करता है। इसके अलावा लेजर हेडलैंप्स एक सीमा प्रदान करते हैं, जो कि नियमित एलईडी लैंप की तुलना में दोगुना है। इस कार में फीचर्स की काफी लंबी लिस्ट है।

यह भी पढ़ें:

मुकेश अंबानी की सुरक्षा में सड़कों पर चलती हैं कितनी कारें? देखिए Video

Maruti Suzuki की कोई भी कार फ्री में कराएं सर्विस, मौका सिर्फ इस दिन तक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.