Move to Jagran APP

सलमान चलते हैं ये खास SUV, कलेक्शन में शामिल हैं एक से बढ़कर एक धाकड़ कारें

आज हम आपको Salman Khan के जन्मदिन के मौके पर उनके शानदार कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 04:34 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 04:34 PM (IST)
सलमान चलते हैं ये खास SUV, कलेक्शन में शामिल हैं एक से बढ़कर एक धाकड़ कारें
सलमान चलते हैं ये खास SUV, कलेक्शन में शामिल हैं एक से बढ़कर एक धाकड़ कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज बॉलीवुड के सुपरस्टार Salman Khan अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 27 दिसंबर, 1965 को इंदौर में जन्मे सलमान खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1988 में आई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की उसके बाद 1989 में आई मैंने प्यार किया से लीड रोल में एंट्री की और उसके बाद आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा। सलमान को कारों का भी खास शौक है और आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

Land Rover Range Rover

इंजन और पावर के मामले में Land Rover Range Rover में 3 लीटर वी6 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 258 Bhp की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो यह एसयूवी 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो Land Rover Range Rover की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.81 करोड़ रुपये है।

Mercedes-Benz S-Class

इंजन और पावर के मामले में Mercedes Benz S-Class में 2996cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 367 Bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कीमत के मामले में Mercedes Benz S-Class की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,35,58,438 रुपये है।

Toyota Land Cruiser

इंजन और पावर के मामले में Toyota Land Cruiser में 4461cc का वी8 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 261hp की पावर और 650 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस एसयूवी का इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कीमत के मामले में Toyota Land Cruiser की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.46 करोड़ रुपये है।

Audi A8 L

पाव और स्पेशिफिकेशन के मामले में Audi A8L में 3.0 लीटर का वी6 डीजल इंजन है। वहीं इस सेडान में दूसरा 4.2 लीटर का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। कीमत के मामले में Audi A8L की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: बड़ी फैमिली के लिए फिट Mahindra की इस 8 सीटर कार पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी की कभी फेवरेट होती थी Mahindra की ये SUV, जानें क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.