नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भारत में BMW के ब्रांड एम्बेस्डर हैं और ये बावेरियन कार निर्माता कंपनी की गाड़ियां काफी लंबे समय से चला रहे हैं। सचिन के गैरान में कई सारी बेहतरीन गाड़ियों का कलेक्शन मौजूद है, जिसमें BMW i8 और लेटेस्ट जनरेशन X5M भी मौजूद है। सचिन तेंदुलकर को BMW का एम्बेस्डर साल 2012 में चुना गया था। साल 2002 में सचिन ने ब्रांड न्यू BMW X5M खरीदी थी, जिसे कई बार इन्हें तरह तरह के अवसरों पर देखा गया। कुछ समय बाद इस्तेमाल करने के बाद उन्होंने अपने वाहन को बेच दिया और अब यही कार यूज्ड कार मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

BMW X5M महाराष्ट्र के नासिक में स्थित है। सचिन ने कुछ वर्षों तक इस कार का इस्तेमाल किया। यह एसयूवी लैगून बीच ब्लू कलर में उपलब्ध है, जो कि बाजार में अलग ही लगती है। इस कार को 21 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है और ओडोमीटर के मुताबिक यह कुल 80,000 किलोमीटर ही चली है। हालांकि, इसमें हाई-परफॉर्मेंस इंजन मौजूद है जो कि 1 लाख किलोमीटर आसानी से बिना किसी दिक्कत के चल सकता है।

BMW X5M साल 2002 मॉडल है और इसमें बड़ा 4.6 लीटर V8 पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 347 bhp की पावर और 480 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 7 सेकंड का वक्त लगता है। हालांकि, सेफ्टी पर्पज के मुताबिक इसकी टॉप स्पीड 249 kmph ही है।

फीचर्स की बात करें तो 2002 BMW X5 में लैदर सीटें, रिमोट लॉकिंग, ऑडियो सिस्टम, चारों दरवाजों पर पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीटें, ABS के साथ EBD, ट्रैक्शन कंट्रोल, लैदर सीटें और सनरूफ दिया गया है।

स्रोत: Team-bhp

ये भी पढ़ें:

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस वापिस लेगी 1.5 लाख चालान, जानें क्या है पूरा मामला

Kia Seltos के किस वेरिएंट में कितना चल रहा है वेटिंग पीरियड, जानें यहां

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप