Move to Jagran APP

Royal Enfield Super Meteor 650 का इंतजार खत्म, जनवरी के इस दिन दे रही दस्तक

Royal Enfield Super Meteor 650 एक दमदार बाइक है। इसके फीचर्स से पहले ही पर्दा उठा दिया गया है और अब इसकी लॉन्चिंग की तैयारी की जा रही है। बता दें कि इस बाइक में 648cc का दमदार इंजन रखा गया है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2022 12:02 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 12:02 PM (IST)
Royal Enfield Super Meteor 650 का इंतजार खत्म, जनवरी के इस दिन दे रही दस्तक
Royal Enfield Super Meteor 650 Will Launched on 10 January 2023

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Super Meteor 650: रॉयल एनफील्ड की सुपर मीटियोर 650 बाइक का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर आ गई है। इस बाइक को काफी समय से टेस्ट किया जा रहा था। नवंबर में सुपर मीटियोर बाइक को लोगों के सामने पेश भी किया गया था। अब खबर आ रही है कि इस शानदार बाइक को 10 जनवरी 2023 को लॉन्च किया जा सकता है। 

loksabha election banner

जानकारी के लिए बता दें कि Super Meteor 650 दो वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड और टूरर में उपलब्ध होगी और इसमें 648cc वाले पैरेलल-ट्विन इंजन को रखा गया है।

Super Meteor 650 का दमदार इंजन

अपकमिंग मीटियोर 650 बाइक में 648cc का ट्विन-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है जो 47PS की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें छह-स्पीड गियरबॉक्स को रखा गया है, जो एक स्लीपर और असिस्ट क्लच के साथ जोड़ा गया है। साथ ही बाइक को 180 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलने के लिए सक्षम बनाया गया है।

Meteor 650 का शानदार लुक

सुपर मीटियोर 650 बाइक एक शानदार लुक के साथ लोगों के सामने आ रही है। इसमें एक गोलाकार LED हेडलैंप, गोल LED टेललाइट, यर एंड पर आगे की ओर फेस किए इंडिकेटर्स और कई प्रीमियम एलीमेंट्स को शामिल किया गया है। साथ ही बाइक में ट्विन एग्जॉस्ट पाइप, लंबी विंडस्क्रीन, एक पिलर बैकरेस्ट, ड्यूल सीट्स, पैनियर, एक टूरिंग हैंडलबार और बड़े फुटपेग भी हैं।

सुरक्षा के लिए मिलते हैं बहुत से फीचर्स

रॉयल एनफील्ड की सुपर मीटियोर बाइक में राइडर सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ओडोमीटर और फ्यूल इंडिकेट, डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स हैं। ब्रेकिंग की बात करें तो आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और आगे की तरफ इनवर्टेड फोर्क्स और पीछे डुअल शॉक एब्जॉर्बर को पैक किया गया है।

Super Meteor 650 की कीमतों के बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि इसे लगभग 3.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में लाया जा सकता है। वहीं, यह इंटरसेप्टर आईएनटी 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के साथ अपनी नींव साझा करती है।

ये भी पढ़ें-

क्या आपके पास भी हैं दो ड्राइविंग लाइसेंस? जाने लें इससे जुड़े नियम नहीं तो भुगतने होंगे परिणाम

कंपनियां भारी खर्च उठाकर भी क्यों करती गाड़ियों का रिकॉल, जानें भारत में क्या हैं इससे जुड़े नियम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.