Move to Jagran APP

रॉयल एनफील्ड अपनी ये प्रोडक्ट जल्द करेगी लॉन्च, जानें संभावित कीमतें

इसकी पॉवर और टॉर्क के आंकड़े क्रमशः 47.65PS और 52Nm हैं। शॉटगन 650 ब्रांड की पहली बाइक हो सकती है जिसके फ्रंट में इनवर्टेड फोर्क सस्पेंशन यूनिट होगा। शॉटगन 650 में 648cc एयर/ऑयल-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन का उपयोग करने की संभावना है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 11:00 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 11:00 AM (IST)
रॉयल एनफील्ड अपनी ये प्रोडक्ट जल्द करेगी लॉन्च, जानें संभावित कीमतें
शॉटगन 650 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में देश में नई हंटर 350 मोटरसाइकिल को 1.50 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया था। अब कंपनी का प्लान शॉटगन 650 को लॉन्च करने का है। इस अपकमिंग बाइक को पूरे एक्सेसरीज के साथ हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। नई आरई शॉटगन 650 को अगले कुछ महीनों में लॉन्च किए जाने की संभावना है। आइये जानतें हैं इस बाइक की खासियत और संभावित कीमतें

loksabha election banner

कैसा होगा शॉटगन 650

अपकमिंग शॉटगन 650 में आधुनिक एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं, जो स्पॉट की गई तस्वीर में साफ नजर आ रही है। इसमें सिंगल यूनिट के बजाय स्प्लिट सीट्स मिलती हैं जैसा कि हमने कॉन्सेप्ट में देखा है। हालांकि, ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बरकरार है। यह एक सेमी-डिजिटल इकाई होने की संभावना है। छोटा पॉड ट्रिपर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए होगा।

आरई शॉटगन 650 में ब्लैक फिनिश और फेंडर के साथ मटर-शूटर एक्जास्ट दिए गए हैं। इसके कुछ मुख्य आकर्षण में अंडरस्लंग बार-एंड मिरर, लो और वाइड हैंडलबार और मिड-सेट फुटपेग शामिल हैं। बाइक का अंतिम मॉडल दोनों सिरों पर ट्विन कट-आउट और मोटे मेटज़ेलर रोडटेक 01 टायर के साथ अलॉय व्हील के साथ आ सकता है।

शॉटगन 650 इंजन

अपकमिंग रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में 648cc, एयर/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन का उपयोग करने की संभावना है। यह वही मोटर है जो आरई इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में लगी हुई है। इसकी पॉवर और टॉर्क के आंकड़े क्रमशः 47.65PS और 52Nm हैं। शॉटगन 650 ब्रांड की पहली बाइक हो सकती है, जिसके फ्रंट में इनवर्टेड फोर्क सस्पेंशन यूनिट होगा।

शॉटगन 650 कीमतें

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की कीमत 3.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास शुरू होने की संभावना है। इसका देश में कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.