Move to Jagran APP

Royal Enfield में हुआ बड़ा फेरबदल, इस बड़े अधिकारी ने कंपनी को कहा अलविदा

Royal Enfield के प्रेसिडेंट रुद्रतेज सिंह ने अपनी पद से इस्तीफा दे दिया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 04:15 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 11:19 AM (IST)
Royal Enfield में हुआ बड़ा फेरबदल, इस बड़े अधिकारी ने कंपनी को कहा अलविदा
Royal Enfield में हुआ बड़ा फेरबदल, इस बड़े अधिकारी ने कंपनी को कहा अलविदा

नई दिल्ली(ऑटो डेस्क)। Royal Enfield में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है। Royal Enfield के प्रेसिडेंट रुद्रतेज सिंह ने अपनी पद से इस्तीफा दे दिया है। चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल निर्माता ने इस बात की पुष्टी कर दी है कि अब रुद्रतेज सिंह कंपनी से अलग हो चुके हैं।

loksabha election banner

रुद्रतेज सिंह Royal Enfield के साथ चार सालों तक रहे। इससे पहले वो सिंगापुर में Unilever के साथ थे। Royal Enfield में जनवरी 2015 को बतौर प्रेसिडेंट उन्हें नियुक्त किया गया था।

Royal Enfield में रुद्रतेज सिंह को कंपनी का कॉमर्शियल बिजनेस भारतीय और ग्लोबल बाजार में बढ़ाने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके साथ ग्लोबल सेल्स, ऑफर सेल्स, ब्रैर्डिंग और मार्केटिंग, नए प्रोडक्ट की रणनीति बनाना और बिजनेस के नए अवसरों को जेनरेट करना रुद्रतेज सिंह की जिम्मेदारियों में से एक थे।

Royal Enfield में रुद्रतेज सिंह की हाल की कामयाबियों में से Classic 350 Redditch, Thunderbird 500 X और 350 X, Classic 350 और 500 सीरीज शामिल हैं।

रिलीज के मुताबिक कंपनी ने अपने टॉप मैनेजमेंट को लेकर कुछ बड़े फैसले लिए हैं। इनमें ललित मलिक जो की अभी चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के पद पर हैं उन्हें चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर की भी जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें कि दिसंबर 2018 में Royal Enfield के कुल 58,278 यूनिट्स बिके थे। इसमे घरेलु बाजार और एक्सपोर्ट्स शामिल हैं। कंपनी की सेल्स में दिसंबर महीने में 13 फीसद की ईयर-टू-ईयर गिरावट दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.