नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Scram 411: देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अगले कुछ महीनों में कई प्रमुख मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के लाइनअप में अगला लॉन्च हिमालयन एडीवी (Himalyan ADV) का किफायती वर्जन होगा। जो भारतीय बाजार में बिक्री के लिए फरवरी 2022 में उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि वाहन निर्माता ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। वहीं पिछले कुछ महीनों में इस बाइक के टेस्ट म्यूल्स कई मौकों पर देखे गए हैं।

कंपनी की इस अपकमिंग बाइक की तस्वीरें इंटरनेट पर पहले ही लीक हो चुकी हैं, और उपलब्ध जानकारी के आधार पर बाहरी डिज़ाइन के बारे में काफी हद तक अंदाजा लगाया जा सकता है। स्क्रैम 411 के डिजाइन की सबसे खास बात इसका हिमालयन एडीवी-आधारित बाहरी डिज़ाइन होगा जिसमें कुछ प्रमुख अंतर भी देखने को मिलेंगे। माना जा रहा है, कि इसे हिमालयन का सबसे किफायती या रोड बायस्ड वर्जन भी कहा जा सकता है।

RE Scram 411 लंबी विंडस्क्रीन अप फ्रंट, स्प्लिट सीट्स, स्टैंडर्ड लगेज रैक, बड़े फ्रंट व्हील की बजाय छोटे पहियों, कम सस्पेंशन ट्रैवल, सिंगल सीट और रियर पिलर ग्रैब हैंडल का प्रयोग किया जाएगा। जो इसे अधिक हाईवे क्रूज़िंग मशीन बनाने में कारगर होंगे। बाइक के पावरप्लांट के बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि यह LS410, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC इंजन से लैस होगी। यह मोटर 24.3 बीएचपी की पॉवर और 32 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करती है, और इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। हालांकि रॉयल एनफील्ड इस मोटरसाइकिल के लिए इंजन को थोड़ा अलग तरीके से ट्यून कर सकता है।

बतौर फीचर्स आगामी स्क्रैम 411 में एक छोटा इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिल सकता है, जो सहायक के रूप में ट्रिपर नेविगेशन पॉड की पेशकश करेगा। इसके हार्डवेयर की बात करें तो इसे हिमालयन के समान फ्रेम द्वारा रेखांकित किया जाएगा 

Edited By: Bhavana