Move to Jagran APP

Royal Enfield Meteor अगले महीने हो सकती है लॉन्च, Thunderbird 350 को करेगी रिप्लेस

Royal Enfield Meteor मौजूदा थड़रबर्ड 350 पर आधारित है। हाल ही में इसकी तस्वीरें भी सामने आई थीं जिनसे इसके फीचर्स का खुलासा हुआ है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 02:23 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 02:23 PM (IST)
Royal Enfield Meteor अगले महीने हो सकती है लॉन्च, Thunderbird 350 को करेगी रिप्लेस
Royal Enfield Meteor अगले महीने हो सकती है लॉन्च, Thunderbird 350 को करेगी रिप्लेस

नई दिल्ली: Covid-19 की वजह से भारत में कई बाइक्स की लॉन्चिंग में देरी हुई हैं। इन्हीं बाइक्स में से एक है Royal Enfield Meteor जिसे लेकर अब नई जानकारी सामने आई है। दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी भारत में इसे अगले महीने यानी सितंबर में कभी भी लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी इसे इसे Royal Enfield Meteor 350 के नाम से लॉन्च करेगी।

loksabha election banner

Royal Enfield Meteor मौजूदा थड़रबर्ड 350 पर आधारित है। हाल ही में इसकी तस्वीरें भी सामने आई थीं जिनसे इसके फीचर्स का खुलासा हुआ है। Royal Enfield Meteor की तस्वीरें मार्च में ही सामने आए गईं थी जिनसे पता चला था कि इसका प्रोडक्शन वर्जन तैयार हो चुका है, हालांकि Covid-19 की वजह से ये बाइक भारत में लॉन्च नहीं हो पाई और अब अगले महीने कंपनी इसे मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो Royal Enfield Meteor में 346 cc की क्षमता वाला नया इंजन मिल सकता है।

Royal Enfield Meteor बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर्स मिलेंगे। ब्रेकिंग की बात करें, तो इस नई मोटरसाइकल के दोनों तरफ डिस्क ब्रेक होंगे। रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 नए डबल क्रैडल चेसिस पर आधारित है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में सर्क्युलर हेडलैम्प, लो-पोजीशनिंग सीट्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट ( DRL ) रिंग, सस्पेंशन रिफ्लेक्टर्स, चौड़े फ्यूल टैंक, ब्राइट कलर ऑप्शन जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे जो इसे एक परफेक्ट बाइक बनाते हैं।

अभी इस बाइक की कीमत के बारे में किसी तरह की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी भारत में इस बाइक को 1.68 लाख की ( एक्स-शोरूम ) कीमत में लॉन्च कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.