Move to Jagran APP

Royal Enfield Meteor 350 भारत में अगले महीने होगी लॉन्च, तीन वैरिएंट्स के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

बता दें Meteor 350 को सितंबर के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है वहीं भारतीय बाजार में इस बाइक को टक्कर देने के लिए अभी कोई बाइक मौजूद नहीं है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 05:41 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 08:12 AM (IST)
Royal Enfield Meteor 350 भारत में अगले महीने होगी लॉन्च, तीन वैरिएंट्स के साथ मिलेंगे ये फीचर्स
Royal Enfield Meteor 350 भारत में अगले महीने होगी लॉन्च, तीन वैरिएंट्स के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Meteor 350: रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में जल्द अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक Meteor 350 को लॉन्च करने जा रही है। इस नई बाइक को कंपनी थंडरबर्ड 350X की जगह लॉन्च करेगी। जिसे कंपनी के पोर्टफोलियो से पहले ही हटा लिया गया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक Meteor 350 को तीन वैरिएंट Fireball, Stellar और Supernova में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें इसके Fireball वैरिएंट की जानकारी हाल ही में लीक हो गई है।

prime article banner

बता दें, Fireball वैरिएंट को दो रंगो पीले और लाल में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 3D बैज के बजाय डिकल्स की सुविधा होगी। इसके अलावा इसमें एक 'ट्रिपर नेविगेशन' फीचर होगा जिसे तीनों वेरिएंट पर स्टैंडर्ड तौर पर पेश किया जाएगा। हालांकि मा​र्केट में यह भी खबर है, कि इस बाइक में कंपनी ब्लूटूथ-अनेबलड जीपीएस सिस्टम का भी इस्तेमाल करेगी। जो पहले ही टीवीएस और हीरो मोटोकॉर्प जैसे अन्य वाहन निर्माताओं इस्तेमाल करते हैं।

वहीं इसके मिड और टॉप वैरिएंट को अलग-अलग रंगों के साथ लॉन्च किया जाएगा। जिसमें स्टेलर ट्रिम क्रोम एग्जॉस्ट सिस्टम और हैंडलबार के साथ पिलियन राईडर के लिए बैक कंफर्ट स्पोर्ट करेगा। वहीं टॉप-स्पेक सुपरनोवा में मशिनड फिनिश्ड व्हील्स, एक अलग सीट कवर, क्रोम इंडिकेटर्स और एक विंडस्क्रीन की सुविधा दी जाएगी।

इस बाइक की लांचिंग की बात करें तो नई Royal Enfield Meteor 350 की लॉन्चिंग सितंबर के अंत तक होने की उम्मीद है। बता दें, वर्तमान में Meteor 350 को टक्कर देने के लिए अभी कोई बाइक मौजूद नहीं है। Royal Enfield Meteor 350 की कीमतों को लुकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बाइक की कीमत 1.60 लाख रुपये से 1.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.