Move to Jagran APP

Royal Enfield Meteor 350 को लेकर आई बड़ी खबर, जाने लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल

Royal Enfield Meteor 350 की कीमत 1.60 लाख रुपये से 1.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 07:58 AM (IST)
Royal Enfield Meteor 350 को लेकर आई बड़ी खबर, जाने लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल
Royal Enfield Meteor 350 को लेकर आई बड़ी खबर, जाने लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Meteor 350: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी नई बाइक को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल एनफील्ड भारत में Meteor 350 को सितंबर में लॉन्च करेगी। हालांकि अभी कोई सटीक तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। बता दें, कंपनी की यह नई बाइक रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 को रिप्लेस करेगी। जिसके डिजाइन में कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे।

prime article banner

इन खास फीचर्स से होगी लैस:  Meteor 350 को कंपनी ने बिल्कुल नए मॉड्यूलर J प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इस बाइक में 350 सीसी का इंजन दिया जाएगा। फिलहाल मार्केट में इस अपकमिंग बाइक के टीज़र को लेकर इंतजार है। Meteor 350 अपने सेगमेंट की पहली बाइक होगी जिसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल डिस्प्ले (एलसीडी और TFT) होगी। इसमें एलसीडी स्क्रीन फ्यूल गेज, माइलेज, रेंज, समय जैसी जानकारी देखी जा सकती है। हालांकि इस बात पर अभी भी संशय बना हुआ है कि TFT यूनिट में नेविगेशन सुविधा के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का विकल्प मिलेगा या नहीं।

नए इंजन का मिलेगा विकल्प: माना जा रहा है कि इस बाइक में संगीत और कॉल का भी फंक्शन दिया जा सकता है। वहीं कंपनी Meteor 350 से UCE 350 सिंगल-सिलेंडर ओएचसी सेटअप वाले एयर-कूल्ड इंजन की शुरुआत कर सकती है। जो अन्य रॉयल एनफील्ड बाइक की तुलना में कम कंपन के साथ अधिक माइलेज देगी। Royal Enfield Meteor 350 भारत में थंडरबर्ड 350 X के रिप्लेसमेंट के रूप में लॉन्च की जाएगी। जिसमें BS6 कंम्पलाइंट 350cc का सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड मोटर मिलता है। यह इंजन 20bhp की पीक पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं एक नए चेसिस के साथ Meteor 350 में स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा होगी। हालांकि सस्पेंशन सेटअप को आउटगोइंग थंडरबर्ड 350 X से ही लिया जाएगा।

कीमत : आगामी Royal Enfield Meteor 350 की कीमतों को लुकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बाइक की कीमत 1.60 लाख रुपये से 1.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तय की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.