Move to Jagran APP

Royal Enfield Hunter 350 Teaser: रॉयल एनफील्ड की नई बाइक का टीजर हुआ जारी, 7 अगस्त को होने वाली है लॉन्च

Royal Enfield Hunter 350 Teaser को जारी कर दिया गया है। यह बाइक दो कलर ऑप्शन में आएगी और इसे 7 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि यह एक रेट्रो बाइक है जिसमें 349cc का सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया जाएगा।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 08:16 AM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 08:16 AM (IST)
Royal Enfield Hunter 350 Teaser: रॉयल एनफील्ड की नई बाइक का टीजर हुआ जारी, 7 अगस्त को होने वाली है लॉन्च
Royal Enfield Hunter 350 का टीजर हुआ जारी, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Hunter 350 Teaser: दोपहिया वाहन निर्माता रॉयल एनफील्ड ने अपनी अपकमिंग बाइक का टीजर जारी कर दिया है। कहा जा रहा है आगामी बाइक हंटर 350 है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। टीजर में इसे "Shot of intensity" कहा गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह जबरदस्त स्पीड वाली बाइक हो सकती है। साथ ही दिखाया गया मॉडल प्रोडक्शन वर्जन है। तो आइए जानते हैं कि इस टीजर में बाइक के बारे में क्या कुछ जानने को मिला है।

loksabha election banner

कैसा होगा Hunter 350 का लुक?

टीजर में देखा गया हंटर मॉडल सफेद और नीले रंग में नजर आता है। जिसमें आपको ब्रांड की सिग्नेचर गोल हेडलाइट देखने को मिलती है। इसके अलावा, बाइक का रेट्रो लुक भी साफ देखा जा सकता है। डिजाइन के मामले में सिंगल-पीस सीट, राइडर के लिए पैच रिब्ड और स्प्लिट और अलॉय व्हील्स को हंटर के साथ जोड़ा गया है। पीछे की तरफ टू-पीस ग्रैब रेल भी होगी। Royal Enfield इसे दो पेंट स्कीमों- ब्लू/व्हाइट और ग्रे/सियान ब्लू में पेश किया जाएगा।

J प्लेटफॉर्म पर बनेगी Hunter 350

जानकारी के मुताबिक, Hunter 350 को नये J प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है। यह वही प्लेटफॉर्म है जिसमें Classic 350 और Meteor 350 को बनाया गया है। इसमें 349cc वाला सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन 20.2bhp की पावर और 27nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। साथ ही बाइक 125 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 35 से 42 किलोमीटर की माइलेज देने में भी सक्षम होगी। इसका थोड़ा स्पोर्टी फ़ील दिया जाएगा और ट्रांसमिशन के लिए हंटर को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

कई सेफ्टी फीचर्स से हो सकती है लैस

पहले मिली जानकारी के मुताबिक, हंटर गूगल ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के लिए एक अलग डिजिटल पॉड, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स से लैस होगा। बाइक के स्विचगियर लेआउट को क्लासिक और मीटियोर मॉडल्स के साथ भी साझा किया जाएगा। साथ ही रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 को गैटर और डुअल रियर शॉक के साथ टेलीस्कोपिक फोर्क्स सेलैस किया जाएगा। ब्रेकिंग के लिए हंटर 350 बाइक के आगे और पीछे की तरफ सिंगल डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है, जिसमें डुअल-चैनल ABS सिस्टम होने की उम्मीद है।

यह है हंटर बाइक की अनुमानित कीमत

हंटर 350 बाइक को लगभग 1.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। भारत में यह Yezdi Roadster, Jawa Perak, Bajaj Avenger Cruise 220 और Honda CB350RS जैसी मोटरसाइकिलों से मुकाबला करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.