Move to Jagran APP

रॉयल एनफील्ड हिमालयन ABS की बुकिंग हुई शुरू, KTM 390 एडवेंचर से होगा मुकाबला

रॉयल एनफील्ड ने भारतीय बाजार में हिमालयन के ABS वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी है, जो कि मौजूदा वर्जन की तुलना में 10,000 से 12,000 रुपये महंगी होगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 02:06 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 02:06 PM (IST)
रॉयल एनफील्ड हिमालयन ABS की बुकिंग हुई शुरू, KTM 390 एडवेंचर से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रॉयल एनफील्ड ने भारतीय बाजार में हिमालयन के ABS वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी है। यह एडवेंचर मोटराइकिल ABS वर्जन में पहला मॉडल होगा है जिसे क्लासिक सिग्नल्स एडिशन के बाद लॉन्च किया जाएगा। इसमें भी सेफ्टी फीचर के तौर पर समान डुअल-चैनल यूनिट दी गई है, जो स्पेशल एडिशन में दी गई थी।

loksabha election banner

डीलरशिप ने रॉयल एनफील्ड हिमालयन ABS की एक 1.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तात्कालिक कीमत बताई है, जो कि मौजूदा वर्जन की तुलना में 10,000 से 12,000 रुपये महंगा होगा। कुछ डीलरशिप्स का कहना है कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन ABS की बिक्री इस साल सितंबर के मध्य से या फिर अंत से शुरू हो जाएगी।

क्लासिक सिग्नल के लॉन्च के दौरान रॉयल एनफील्ड के अध्यक्ष रूद्रतेज सिंह ने पुष्टि की है कि सरकार द्वारा निर्धारित अप्रैल 2019 को तय की गई समयसीमा से पहले इस साल ही सभी बाइक्स को ABS से लैस कर दिया जाएगा।

वर्ष 2017 के दौरान रॉयल एनफील्ड हिमालयन में BS-IV नॉर्म्स के साथ फ्यूल-इंजेक्शन इंजन, फिट और फिनिश कम्पोनेंट्स और कई सारे फीचर्स अपग्रेड्स किए गए थे। पावर के बाइक में 411cc लॉन्ग-स्ट्रॉक, एयर-कूल्ड मोटर इंजन दिया गया है, जो 6500 rpm पर 24bhp की पावर और 4250 rpm पर 32 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है।

KTM 390 एडवेंचर से होगा मुकाबला

KTM जल्द लॉन्च होने वाली बाइक 390 एडवेंचर से रॉयल एनफील्ड हिमालयन का मुकाबला होगा। जानकारों की मानें तो इसमें 373CC सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 43.5bhp की पावर जनरेट करेगा। इसके साथ ही इसमें 6 गियर वाला गियरबॉक्स दिया जा सकता है। कंपनी इस बाइक में कई ऑफ-रोड स्पेशल एडवेंचर फीचर्स शामिल करेगी। इस बाइक में बड़े एलॉय व्हील्स दिए। इसका एग्जॉस्ट भी ड्यूक 390 से काफी अलग होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.