Move to Jagran APP

Royal Enfield की बाइक्स का बढ़ सकता है वेटिंग पीरियड, जानें बड़ी वजह

रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी आयशर मोटर्स लिमिटेड की ओर से एक्चेंजों को दी गई जानकारी के मुताबिक 24 सितंबर को इस यूनिट के कर्मचारियों का एक वर्ग काम पर नहीं पहुंचा, जिसकी वजह से सिंतबर 2018 में 10,000 मोटरसाइकिल का उत्पादन प्रभावित हुआ है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 04:03 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 09:05 AM (IST)
Royal Enfield की बाइक्स का बढ़ सकता है वेटिंग पीरियड, जानें बड़ी वजह
Royal Enfield की बाइक्स का बढ़ सकता है वेटिंग पीरियड, जानें बड़ी वजह

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इन दिनों अगर आप एक रॉयल एनफील्ड बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं तो जल्दी बुक करा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते रॉयल एनफील्ड का उत्पादन इस महीने प्रभावित हो सकता है। अक्टूबर से नवंबर महीने में त्योहारी सीजन के दौरान बाइक की बिक्री अधिक होती है और पिछले दो दिनों से चेन्नई स्थित रॉयल एनफील्ड की उत्पादन यूनिट का काम काफी प्रभावित हो रहा है। रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी आयशर मोटर्स लिमिटेड की ओर से एक्चेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक 24 सितंबर को इस यूनिट के कर्मचारियों का एक वर्ग काम पर नहीं पहुंचा, जिसकी वजह से सिंतबर 2018 में 10,000 मोटरसाइकिल का उत्पादन प्रभावित हुआ है। रॉयल एनफील्ड ने सितंबर महीने में पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 2 फीसद की बढ़त के साथ 71,662 यूनिट्स की बिक्री की है।

loksabha election banner

फिर शुरू हो रही हड़ताल

यूनियन के सूत्रों के मुताबिक कंपनी के कर्मचारियों के एक समूह ने पिछले सोमवार को फिर हड़ताल शुरू कर दी, ऐसा इसलिए क्योंकि मैनेजमेंट की ओर से उन्हें फैक्ट्री के भीतर मोबाइल फोन ले जाने से रोक दिया गया था। वहीं, रविवार को करीब 700 स्थायी कर्मचारी काम पर नहीं आए थे। कर्मचारियों ने मांग की है कि मैनेजमेंट या तो उन्हें मोबाइल फोन अंदर ले जाने दे या फिर मोबाइल फोन रखने के लिए लॉकर उपलब्ध कराएं।

किस शहर में कितना है रॉयल एनफील्ड का वेटिंग पीरियड?

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स का वेटिंग पीरियड बढ़ता जा रहा है। हालांकि, कई छोटे शहरों में वेटिंग पीरियड काफी कम रहा है। रॉयल एनफील्ड के दिल्ली और बेंगलुरु में मौजूद डीलरों का कहना है कि बुलेट 350 लेने के लिए कम से कम 15 दिनों का वेटिंग पीरियड है। वहीं, मुंबई में बुलेट 350 के लिए 20 दिनों का तो कोच्चि में 25 दिनों का वेटिंग पीरियड चल रहा है। हालांकि चेन्नई, लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर जैसे शहरों में बुलेट 350 के लिए कोई वेटिंग पीरियड नहीं है। क्लासिक 350 के लिए मुंबई, पुणे, अहमदाबाद व कोच्चि में एक महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। डीलरों का कहना है कि अगर इसी तरह चेन्नई प्लांट में उत्पादन प्रभावित होता है तो निश्चित रूप से रॉयल एनफील्ड की बाइक्स का वेटिंग पीरियड बढ़ जाएगा क्योंकि नवरात्र में डिलीवरी के लिए पहले से ही बुकिंग चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.