Move to Jagran APP

रॉयल एनफील्ड फिलहाल नहीं करेगी किसी के साथ पार्टनरशिप

रॉयल एनफील्ड को मोटरसाइकिल निर्माण के लिए फिलहाल किसी साझेदारी की जरूरत नहीं है।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 21 Aug 2017 11:18 AM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2017 11:18 AM (IST)
रॉयल एनफील्ड फिलहाल नहीं करेगी किसी के साथ पार्टनरशिप
रॉयल एनफील्ड फिलहाल नहीं करेगी किसी के साथ पार्टनरशिप

नई दिल्ली(जेएनएन)। अभी हाल ही में बजाज ऑटो और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के बीच हुई ग्लोबल पार्टनरशिप के बाद ऐसे कायास लगाये जा रहे थे कि, रॉयल एनफील्ड भी किसी मोटरसाइकिल ब्रांड के साथ पार्टनरशिप कर सकती है। लेकिन बिजनस स्टैण्डर्ड में छपी खबर के मुताबिक आयशर मोटर्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ लाल ने कहा कि रॉयल एनफील्ड को मोटरसाइकिल निर्माण के लिए साझेदारी की जरूरत नहीं है। सिद्धार्थ लाल ने यह भी कहा कि रॉयल एनफील्ड को किसी को साथी बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। रॉयल एनफील्ड घरेलू मोटरसाइकिल बाजार में 350cc से 500cc तक की बाइक बेचती है सूत्रों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड भारत में 250cc और 750cc इंजन वाली बाइक्स लाने की तैयारी में हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें कि जुलाई महीने में रॉयल एनफील्ड की बिक्री में 20.75 फीसद का उछाल देखने को मिला था। जुलाई महीने में कंपनी ने 64,459 यूनिट्स की बिक्री की है। इससे बीते वर्ष समान अवधि में 53,378 यूनिट्स की बिक्री की थी।एक्सपोर्ट्स की बात करें तो कंपनी ने 4.16 फीसद की वृद्धि हासिल की है। जुलाई महीने में कंपनी ने 1,302 यूनिट्स का एक्सपोर्ट किया है जबकि जुलाई 2016 में कंपनी ने 1,250 यूनिट्स का एक्सपोर्ट किया था। जबकि वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी ने एक्सपोर्ट के साथ 2,48,457 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि 24 फीसद की इजाफा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.