Move to Jagran APP

Royal Enfield Bullet 350 का सस्ता वेरिएंट आया, महज इतनी है कीमत

अब Royal Enfield ने कम कीमत में नई Bullet 350 और Bullet 350 ES को पेश किया है। यह बाइक कई दशकों से राज कर रही है और आज के दौर में युवाओं को काफी पसंद आती है

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 01:40 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 01:40 PM (IST)
Royal Enfield Bullet 350 का सस्ता वेरिएंट आया, महज इतनी है कीमत
Royal Enfield Bullet 350 का सस्ता वेरिएंट आया, महज इतनी है कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield की बेहतरीन बाइक Bullet 350 भारत में बहुत ज्यादा लोकप्रिय बाइक है। यह बाइक कई दशकों से राज कर रही है और आज के दौर में युवाओं को काफी पसंद आती है, लेकिन आज के समय में कीमत अधिक होने की वजह से काफी लोगों तक यह पहुंच नहीं बना पा रही है। अब Royal Enfield ने कम कीमत में नई Bullet 350 और Bullet 350 ES को पेश किया है।

loksabha election banner

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 के नए वेरिएंट में स्टाइल में बदलाव किया गया है और लागत को कम करने के लिए भी कई बदलाव हैं। फ्यूल टैंक अब 3 नई कलर स्कीम में उपलब्ध है, जिसमें बुलेट सिल्वर, सैफायर ब्लू और ऑनिक्स ब्लैक शामिल हैं। रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 ईएस वर्तमान में उपलब्ध मैरून और सिल्वर वेरिएंट के अलावा जेट ब्लैक, रीगल रेड, रॉयल ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। ऑल-ब्लैक वर्जन को छोड़कर नए कलर्स में क्रोम का इस्तेमाल कम होगा और डिजाइन काफी अलग होगा। अब 3 डी बैज के बजाय फ्यूल टैंक पर आरई लोगो स्टिकर भी देखने को मिलेगा। स्पोक व्हील में क्रोम की जगह ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। बाइक में लंबी सीट, फ्लैट हैंडलबार, इंस्ट्रूमेंट कंसोल और काफी कुछ शामिल हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Royal Enfield Bullet 350 में पहले जैसा ही 346 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 19 बीएचपी की पावर और 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। बाइक में फ्रंट में टेलीस्कॉपिक फॉर्क्स अप सस्पेंशन और रियर में ट्वीन शॉक्स दिए गए हैं। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक यूनिट के साथ सिंगल चैनल एसबीएस दिया गया है।

कीमत

Royal Enfield Bullet 350 की कीमत 1.12 लाख और बुलेट 350 ES की कीमत 1.27 लाख रुपये रखी गई है। ये स्टैंडर्ड मॉडल से 9 हजार रुपये सस्ती है। स्टैंडर्ड बुलेट 350 की कीमत 1.21 लाख और बुलेट 350 ईएस की कीमत 1.36 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें:  मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.