नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Royal Enfield की हाल ही में लॉन्च हुई Interceptor 650 और Continental GT 650 की बुकिंग जबदस्त चल रही है, जिसके चलते इन दोनों बाइक्स का वेटिंग पीरियड 4-6 महीने का हो गया है। लेकिन इसमें अब बदलाव आने वाला है। Royal Enfield के सूत्रों ने ZigWheels को पुष्टि की और कहा कि कंपनी अब प्रोडक्शन को दोगुना करने जा रही है। मौजूदा समय में Royal Enfield हर महीने Interceptor 650 और Continental GT 650 की 2,500 यूनिट्स का प्रोडक्शन करती है। हालांकि, इसमें ज्यादातर प्रोडक्शन भारत के लिए है और कुछ हिस्सा निर्यात में शामिल है। कंपनी अब अपने इस प्रोडक्शन को डबल यानी 5,000 यूनिट्स करने जा रही है ताकी रॉयल एनफील्ड इन दोनों बाइक्स का वेटिंग पीरियड कम करके 3 महीने तक ला सके।

Royal Enfield 650 Twins की भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड इसलिए है क्योंकि इनकी कीमत काफी ज्यादा किफायती हैं। Interceptor 650 की शुरुआती कीमत 2.37 लाख रुपये से है। वहीं, Continental GT 650 की शुरुआती कीमत 2.49 लाख रुपये से है। इन कीमत पर रॉयल एनफील्ड ट्विन्स केवल ट्विन सिलेंडर इंजन वाली बाइक ही नहीं, बल्कि ज्यादा क्षमता वाले इंजन की भी बाइक है। कीमत के हिसाब से इन बाइक्स का मुकाबला KTM Duke 390 और TVS Apache RR 310 से है।

ट्विन सिलेंडर मोटरसाइकिल के हिसाब से अगर Royal Enfield twins के अलावा दूसरा विकल्प देखना है तो वह Harley Davidson Street 750 है, जिसकी कीमत रॉयल एनफील्ड की बाइक से लगभग दोगुनी है। एक ओर जहां Triumph और Harley Davidson के खरीदार किफायती कीमत के चलते ट्विन सिलेंडर बाइक खरीदने के लिए Royal Enfield ट्विन्स की तरफ अना रुख मोड़ रहे हैं। हालांकि, सबसे ज्यादा 650 ट्विन्स के खरीदार देखें तो उनमें वह लोग है जिनके पास पहले से ही 350cc से 500cc तक की रॉयल एनफील्ड बाइक्स मौजूद है और वह 650 ट्विन्स में अपग्रेड होना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

GoZero Mobility ने भारत में किया रिटेल नेटवर्क का विस्तार

2019 Mini John Cooper Works जल्द होगी लॉन्च, सेकंड्स में पकड़ लेगी 100 kmph की रफ्तार

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस