Move to Jagran APP

मात्र 2 मिनट में बिकीं Royal Enfield 650 एनिवर्सरी एडिशन, जानें क्या है इस बुलेट में खास

रॉयल एनफील्ड Twin Anniversary Edition की बुकिंग शुरू होते ही मात्र 2 मिनट के अंदर ही इसकी सारी यूनिट की बिक्री हो गई। Twin Anniversary Edition की बुकिंग डेट 6 दिसंबर को शाम 6 बजे रखी गई थी। जानें इस बाइक की खासियत।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 02:51 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 07:34 AM (IST)
मात्र 2 मिनट में बिकीं Royal Enfield 650 एनिवर्सरी एडिशन, जानें क्या है इस बुलेट में खास
मात्र 2 मिनट में बिकी Royal Enfield 650 एनिवर्सरी एडिशन PC-twitter

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने पिछले महीने मिलान, इटली में हुए ईआईसीएमए 2022 शो में ब्रांड की प्रमुख 650 ट्वीन मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड इन्टरसेप्टर 650 और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के 120वें साल के एनिवर्सरी एडिशन को पेश किया था, कंपनी ने उस दौरान रिवील किया था कि पूरी दुनिया में दोनों स्पेशल एडिशन की मोटरसाइकिलों के केवल 480 यूनिट्स ही बनाए जाएंगे। अब कंपनी ने शेयर किया है कि इंडियन मार्केट के लिए लोकेट की गई 120 यूनिट्स बुलेट को बुकिंग शुरू होने के मात्र 2 मिनट क अंदर बेच दिया गया है।

loksabha election banner

Twin Anniversary Edition बिकीं सारी यूनिट

रॉयल एनफील्ड के चाहने वालों का आलम यूं है कि जैसे ही Twin Anniversary Edition की बुकिंग शुरू हुई तो सिर्फ 2 मिनट के अंदर ही इसकी सारी यूनिट की बिक्री हो गई। बता दें, Twin Anniversary Edition की बुकिंग डेट 6 दिसंबर को शाम 6 बजे रखी गई थी।

केवल 120 ग्राहक ले पाएंगे इसका मजा

भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में इसके स्पेशल एडिशन के 120 यूनिट्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी, जिससे इस एनिवर्सरी एडिशन मोटरसाइकिल का आनंद बहुत चुनिंदा लोग ले पाएंगे, चूकिं एनिवर्सरी एडिशन में दो बाइक है, इसलिए दोनों वेरिएंट को 60-60 यूनिट्स में बांटा गया है। इसमें रॉयल एनफील्ड इन्टरसेप्टर 650 के 60 यूनिट्स और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के 60 यूनिट्स शामिल हैं। वहीं दूसरी ओर इसे और भी खास बनाने के लिए कंपनी ने पूरी दुनिया में दोनों स्पेशल एडिशन की मोटरसाइकिलों के केवल 480 यूनिट्स ही बनाने की घोषणा की है।

इंजन

रॉयल एनफील्ड 650 ट्वीन लिमिटेड एडिशन का इंजन पहले जैसा ही है, इसमें कोई नए अपडेट देखने को नहीं मिलेंगे। इसमें 648 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 47BHP और 53 NM की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.